accident
File Pic

    नागपुर. युवाओं की मस्ती के चलते गिट्टीखदान थाना क्षेत्र में एक वृद्ध व्यक्ति की जान चली गई. बताया जाता है कि दोनों युवक कार की रेस लगा रहे थे. इतना ही नहीं रांग साइड पर दोनों वाहन भगा रहे थे. इसी दौरान 1 ने वृद्ध की गाड़ी को टक्कर मार दी. बुरी तरह जख्मी वृद्ध को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. इस घटना से परिसर में हड़कंप मच गया. युवाओं के कृत्य से परिसर के नागरिकों में नाराजगी थी और तनाव का वातावरण बन गया.

    पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. मृतक बोरगांव निवासी मोहम्मद जैरुद्दिन मोहम्मद रफीउद्दिन (62) बताए गए. पकड़े गए आरोपी युवकों में गांजाखेत, इतवारी निवासी मुर्तजा हुसैन शब्बीर टोपीवाला (23) और हुसैन सैफी शब्बीर सैफी (24) का समावेश है.

    पुलिस के अनुसार मुर्तजा एसयूवी गाड़ी क्र. एमएच-49/एई-1290 और हुसैन एमएच-31/ईके-0643 नंबर की कार चला रहा था. दोनों गोरेवाड़ा रिंग रोड पर केआरसी लॉन के समीप गाड़ियों की रेस लगा रहे थे. अपनी मस्ती में दोनों को यह भी ध्यान नहीं रहा है कि उनकी गाड़ी रांग साइड पर है. रात 10.30 बजे के दौरान जैरुद्दिन कोई कार्यक्रम निपटाकर अपने दुपहिया वाहन क्र. एमएच-31/बीएच-7203 पर घर लौट रहे थे. इसी दौरान दोनों तेज रफ्तार में विरुद्ध दिशा से आए. मुर्तजा ने जैरुद्दिन की गाड़ी को जोरदार टक्कर मार दी.

    नागरिकों में रोष

    आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए. रास्ते से गुजर रहे लोग भी रुक गए. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. जैरुद्दिन बुरी तरह जख्मी थे. इसीलिए तुरंत उन्हें कार में डालकर उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. कुछ देर बाद ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही गिट्टीखदान थाने के पीएसआई नितिन विठोले अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. नागरिकों ने दोनों युवाओं की हरकत पर रोष जताया.

    पुलिस ने मुर्तजा के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाते हुए मृत्यु के लिए जिम्मेदार होने का मामला दर्ज किया. वहीं सैफी के खिलाफ भी मोटर वीहिकल एक्ट की विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. सोमवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. अदालत ने दोनों जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए.