nagpur-university

The strike stalled the work of the university, online discussion with the minister on the 9th day

    Loading

    नागपुर. पिछले 9 दिनों से यूनिवर्सिटी व अनुदानित महाविद्यालयों के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की चल ही हड़ताल के कारण पूरा कामकाज ठप हो गया है. कुछ अधिकारी भी छुट्टी पर चले गए हैं. कर्मचारी अपनी हाजिरी लगाकर हड़ताल में शामिल हो रहे हैं. 18 दिसंबर से यह हड़ताल जारी होने से यूनिवर्सिटी से किसी भी तरह की जानकारी, सूचना आदि दूसरे कॉलेजों तक नहीं पहुंच पा रही है.

    हड़ताल के 9वें दिन मुंबई में उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने आंदोलनकारी संगठनों के शिष्टमंडल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की. उन्होंने हड़ताल वापस लेने की अपील की. महासंघ के अध्यक्ष अजय देशमुख, अनुदानित महाविद्यालय कर्मचारी संगठन के संदीप हिवरकर, विद्यापीठ कर्मचारी संगठन के चंद्रशेखर शेलके, प्रवीण गोतमारे सहित राज्यभर की यूनिवर्सिटीज के विविध कर्मचारी संगठनों प्रतिनिधि इस ज़ूम मीटिंग में शामिल हुए. 

    मंत्रिमंडल की बैठक में लेंगे मंजूरी

    सामंत ने संगठन के प्रतिनिधियों को बताया कि मांगों की फाइल प्रधान सचिव की  मान्यता के बाद मुख्य सचिव के पास भेजी जाएगी. 7वें वेतन आयोग से छूटे 796 पदों का बजट तैयार कर रिपोर्ट शिक्षा विभाग से वित्त विभाग और वहां से मुख्य सचिव के पास भेजी जाएगी. दोनों विषय पर मंत्रिमंडल में चर्चा कर आगे का रास्ता निकाला जाएगा. उन्होंने आंदोलन वापस लेने की अपील की. आश्वासन मिलने के बाद संगठन के प्रतिनिधि आंदोलन वापस लेने के संदर्भ में आपस में चर्चा कर निर्णय लेंगे.