fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. बैंक के भीतर ही ठग ने एक व्यक्ति को चूना लगा दिया. स्लिप भरने का झांसा देकर नकद और चेक लेकर भाग गया. तहसील पुलिस संताजीनगर, कन्हान निवासी बाबूराव करंडे (58) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. बाबूराव गांधीबाग होलसेल मार्केट में स्थित इंडोनेशनल ट्रेडिंग कंपनी में काम करते हैं. दूकान के मालिक ने उन्हें इतवारी स्थित शिक्षक सहकारी बैंक में 69,000 रुपये नकद और 1 चेक जमा करने को दिया था.

    सोमवार की दोपहर 12.30 बजे के दौरान बाबूराव बैंक में पहुंचे. स्लिप भरकर लाइन में खड़े हो गए. इसी दौरान एक युवक उनके पास आया. गलत स्लिप भरने की जानकारी दी. सही स्लिप भरकर देता हूं कहकर बाबूराव से नकद और चेक ले लिया. आरोपी ने बाबूराव को 3 लाख रुपये का चेक दिया. ऊपरी माले पर स्थित काउंटर पर जाकर उसके पैसे निकालने को कहा.

    इशारे से काउंटर पर बैठी महिला कर्मचारी के तरफ जाने को कहा. बाबूराव महिला के पास पहुंचे और चेक देकर रुपयों की मांग की. महिला ने चेक देने वाले को साथ लाने को कहा. तब तक आरोपी बाबूराव की रकम और चेक लेकर भाग चुका था. उन्होंने घटना की जानकारी तहसील पुलिस को दी. पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है.