cinemas hall corona rules
File Photo

    Loading

    • नई रिलीज नहीं होने से कुछ के ही उठेंगे पर्दे
    • दिवाली के बाद रिलीज होगी ‘सूर्यवंशी’

    नागपुर. सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 22 अक्टूबर से एक बार फिर से सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में फिल्मों की आवाजें गूजेंगी और कोरोना काल से थिएटरों में छाया सन्नाटा दूर होगा. लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी एंटरटेनमेंट का मजा लोगों को 50 प्रश क्षमता के साथ ही लेना पड़ेगा. थिएटरों को 100 प्रश छूट नहीं मिलने के वजह से शहर के कुछ ही सिनेमाघर के पर्दे उठेंगे. इनके 100 प्रश खुलने की संभावना दिवाली के बाद नई रिलीज होने वाली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ से लगाई जा रही है. इस फिल्म के साथ संचालक पिछला दौर एक बार फिर से आने की उम्मीद लगा रहे हैं. थिएटर संचालकों ने दिवाली के बाद रिलीज होने वाली नई फिल्म के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. आज से थिएटरों की शुरुआत हॉलीवुड फिल्म ‘वेनम’ व ‘बेलबॉटम’ के साथ हो रही है. 

    8 महीनों बाद शुरू हो रहा एंटरटेनमेंट

    जानकी टॉकीज के अलोक तिवारी बताते हैं कि 10 महीने पहले यानी पिछले वर्ष नवंबर में टॉकीजों को शुरू करने की अनुमति दी गई थी जो कि मार्च तक चलीं. लेकिन कोरोना का कहर बढ़ने के बाद इन्हें फिर से बंद कर दिया गया था. लेकिन अब एक बार फिर से 8 महीनों बाद लोग थिएटर में एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे. पिछली बार जहां टॉकीजों को 5 बजे तक की ही अनुमति दी गई थी, वहीं इस बार 4 शो की अनुमति दी गई है. इसमें सभी को नई फिल्म रिलीज होने का इंतजार है. नई फिल्म आएगी तो दर्शक भी थिएटर पहुंचेंगे. पुरानी फिल्म लगाने का खामियाजा पिछली बार ही उठाया गया. फिल्म पुरानी नहीं होने से दर्शक नहीं आते और बिजली मेंटेनेंस का खर्चा भी जेब से ही भरना पड़ रहा था. 

    2 डोज वालों को ही प्रवेश

    फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर रिप्रेजेंटिव इकबाल शेख बताते हैं कि अभी केवल इम्प्रेस मॉल का पीवीआर, बूटी सिनेप्लेक्स, कमाल सिनेप्लेक्स, जसवंत तुली मॉल, सुदामा, कामठी के गोयल सिनेमाघर की शुरुआत होने जा रही है. इसमें भी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार  वैक्सीन के 2 डोज लेने वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा. अभी शहर में 10 सिंगल स्क्रीन और 5 मल्टीप्लेक्स हैं. परंतु जैसे-जैसे कोरोना से छूट मिलेगी, वैसे-वैसे थिएटरों में रौनक बढ़ेगी. मल्टीप्लेक्स शुरू होने से मॉल का बिजनेस भी उड़ान भरेगा. पंचशील के राजा लहरिया बताते हैं कि टॉकीजों को सबसे पहले बंद किया गया था और अभी सब खुलने के बाद इसे शुरू करने की अनुमति दी जा रही है. वहीं शो के बाद किए जाने वाले सैनिटाइजेशन के वजह से 4 शो होना भी मुश्किल लग रहा है. जब तक थिएटरों को 100 प्रश अनुमति नहीं मिलती, तब तक बिजनेस पटरी पर नहीं आएगा.