File Photo
File Photo

    नागपुर. पंचशील चौक के समीप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में हुई चोरी का सीताबर्डी पुलिस ने पर्दाफाश किया. आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ जारी है. प्राथमिक जांच में उसने उधारी चुकाने के लिए वारदात को अंजाम देने की जानकारी दी है. पकड़ा गया आरोपी स्नेहनगर, कोराडी नाका निवासी पवन बुधराव दरवाई (22) बताया गया.

    पवन सीताबर्डी परिसर में स्थित एक होटल में वेटर है. विगत 30 जुलाई को पंचशील चौक पर स्थित एटीएम में चोरी की वारदात हुई. आरोपी ने 5.82 लाख रुपये चोरी कर लिए. पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों और स्मार्ट सिटी के कैमरों के जरिए आरोपी का पीछा किया. पवन की पहचान हो गई. गुरुवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. पूछताछ में पवन ने बताया कि उसने कई लोगों से उधार ले रखा था. उसका दोपहिया वाहन और मोबाइल भी किसी के पास गिरवी रखा था.

    पैसों की आवश्यकता होने के कारण उसने एटीएम में चोरी की. पहले पुलिस को शक था कि एटीएम की तकनीकी जानकारी रखने वाले किसी व्यक्ति ने चोरी को अंजाम दिया है क्योंकि एटीएम की मशीन को विशेष चाबी से खोला गया था. मशीन को तोड़े बगैर ही कैश के सेफ बॉक्स से रकम निकाली गई थी लेकिन पवन वेटर का काम करता है.

    अनुमान है कि इस काम में उसने किसी की मदद ली है. पंचशील चौक पर स्थित इस एटीएम में तकनीकी खराबी थी. मेंटेनेंस करने वाली एजेंसी को भी इसकी जानकारी दी गई थी. इसीलिए प्रकरण की बारीकी से जांच की जा रही है.

    डीसीपी संदीप पखाले के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर अतुल सबनिस, अमोल काचोरे, एपीआई संतोष कदम, पीएसआई कैलाशमगर, कांस्टेबल प्रीतम यादव और प्रफुल्ल मानकर ने कार्रवाई को अंजाम दिया. शुक्रवार को पुलिस पवन को न्यायालय में पेश कर पीसीआर की मांग करेगी.