Coronavirus
File Photo

Loading

नागपुर. कोरोना मरीजों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वर्ष बीतने की ओर है, लेकिन कोरोना की चेन नहीं टूट रही है. इस बीच बुधवार को 365 नए संक्रमितों के साथ ही अब तक कुल मरीजों की संख्या 1,20,993 हो गई है. वहीं 7 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 3,871 तक पहुंच गया है.

पिछले चौबीस घंटे के भीतर 4,584 लोगों की जांच की गई. जांच की गति धीमी होने से पॉजिटिव की संख्या भी कम हुई है. जानकारों की माने तो यदि जांच की रफ्तार बढ़ाई जाये तो पॉजिटिव भी बढ़ सकते हैं. लेकिन जिला और मनपा प्रशासन द्वारा अधिकाधिक जांच को लेकर गंभीरता नहीं बरती जा रही है. यह भी सच है कि अब लोग मामूली लक्षण दिखाई देने पर जांच के लिए आगे नहीं आ रहे हैं.

लोगों में कोरोना को लेकर ‘डर’ कुछ हद तक कम हुआ है. लेकिन सतर्कता के नाम पर केवल मास्क के अलावा बाजारों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा है. फिलहाल जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 4,151 है. चौबीस घंटे के भीतर 264 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई. इस अब तक जिले में 1,12,971 मरीज रिकवर हो चुके हैं. जिनका कुल प्रतिशत 93.37 है.