CRIME

    नागपुर. दक्षिण नागपुर में चोरों की गैंग कूरियर वालों को टार्गेट बना रही है. कुछ दिन पहले ही खरबी परिसर में एक कूरियर ब्वॉय की बैग अज्ञातों ने चोरी कर ली. अब दूसरी वारदात मानेवाड़ा रोड पर सामने आई. कूरियर पहुंचाने गई महिला की बैग सहित 1.52 लाख रुपये का माल चोरों ने चोरी कर लिया. पुलिस को संदेह है कि दोनों वारदातों में आरोपी एक ही है. अयोध्यानगर निवासी खुशबू हनुमानप्रसाद गुप्ता (24) अमेजॉन कंपनी के लिए कूरियर पहुंचाने का काम करती है.

    शुक्रवार की सुबह मानेवाड़ा रोड के धनश्री अपार्टमेंट में एक पार्सल पहुंचाना था. खुशबू ने अपार्टमेंट के नीचे गाड़ी पार्क की. अपना बैग और बाकी सामान गाड़ी में छोड़कर पार्सल पहुंचाने ऊपर गई. इसी दौरान अज्ञात आरोपी ने खुशबू की बैग चोरी कर ली. बैग में वायफाय राउटर, मोबाइल फोन, मास्क और अन्य सामान सहित 1.52 लाख रुपये का माल रखा था. खुशबू ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. हुड़केश्वर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    करीब 12 दिन पहले इसी तरह की घटना खरबी परिसर में हुई थी. पुलिस ने विश्वशांतिनगर निवासी अजय विरेंद्र महतो (25) की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. अजय फ्लिपकार्ट कंपनी के लिए डिलीवरी का काम करता है. 18 जुलाई को उसे खरबी चौक के मुरली माधव अपार्टमेंट में रहने वाले वैभव श्रीरामे को उसका आईफोन पहुंचाना था.

    अजय सामान लेकर बताए गए पते पर पहुंचा. गाड़ी पर अपनी बैग छोड़ दी और अपार्टमेंट के फ्लैट पर जाकर जांच की तो वैभव श्रीरामे नामक कोई व्यक्ति नहीं मिला. वापस लौटा तो गाड़ी पर टंगी उसकी पार्सल की बैग गायब थी. बैग में 63,892 रुपये के मोबाइल फोन रखे थे. चोर कूरियर वालों को निशाना बना रहे है. संभवत: आरोपी पहले से खुशबू और अजय का पीछा कर रहे थे. मौका मिलते ही उनकी बैग चोरी कर ली.