Theft in Wardha
File Photo

    नागपुर. अजनी थाने से महज कुछ गज की दूरी पर चोरों ने एक घर में सेंध लगा दी. 28 तोला सोना और नकद सहित करीब 15 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस ने वंजारीनगर निवासी ज्ञानेश्वर शंकरराव इंगले (68) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. ज्ञानेश्वर बीएएमएस डॉक्टर हैं. उनकी पत्नी मालती आंबेडकर कॉलेज में प्राध्यापक थीं. ज्ञानेश्वर किसी काम के चलते जोधपुर गए थे. घर पर उनकी पत्नी और बेटी थे.

    बुधवार की दोपहर घर पर काम करते समय मालती स्टूल से नीचे गिर गईं. टांग की हड्डी में गंभीर चोट लगने के कारण उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बेटी मां की सेवा में लगी थी और घर पर ताला लगा था. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने घर में सेंध लगाई. ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया. अलमारी में रखे 28 तोला सोने की जेवरात, नकद 27,000 रुपये, लैपटॉप और खड़ी सहित करीब 15 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. गुरुवार की सुबह बेटी घर पहुंची तो चोरी का पता चला.

    शुक्रवार को ज्ञानेश्वर नागपुर लौटे और पुलिस से शिकायत की. इस घटना से स्थानीय नागरिक दहशत में हैं. नागरिकों का कहना है कि परिसर में पुलिस की गश्त नहीं होती. इस वजह से असामाजिक तत्वों की चहल-पहल बढ़ गई. आए दिन गाड़ियों से पेट्रोल चोरी होता है. परिसर में पहले भी चोरी की वारदातें हो चुकी हैं. परिसर के मैदान में लोग शराब पीते हैं. प्रेमी युगलों की हरकतों से लोग परेशान हैं.