Theft Logo

    Loading

    नागपुर. शहर में सेंधमारों की टोली ने आतंक मचा रखा है. आए दिन चोरी की वारदातें सामने आ रही है. प्रतिदिन शहर में 5 से 6 सेंधमारी की वारदातें हो रही है. आश्चर्य की बात ये है कि इन वारदातों को रोकने के लिए कोई कठोर कदम नहीं उठाए जा रहे है. देर रात शहर में चोरों का सक्रिय होना और पुलिस को दिखाई न पड़ना गंभीर बात है. गश्त और सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं. शुक्रवार की रात चोरों ने इतवारी परिसर में 5 दूकानों का निशाना बनाया. इन घटनाओं से स्थानीय व्यापारी दहशत में है.

    चोरों ने कसारपुरा, देवघर मोहल्ला और खटिक मोहल्ला परिसर में स्थित आर.बी. होजियरी, लक्ष्मी मेगा मार्ट, सदाशिव क्रियेशन, दीपक सेल्स व उनके गोदाम, हितेंद्र फैब्रिक्स, साई कास्मेटिक और गुरुदत्त टेक्सटाइल में सेंध लगाई. आरबी होजियरी से चोरों 1 लाख रुये नकद चोरी किए, जबकि गुरुदत्त टेक्सटाइल से 24,000 रुपये नकद.

    सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि वारदात रात 3 से सुबह 4.30 बजे के बीच हुई है. आरोपियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सेंध तो लगाई लेकिन कुछ खास उनके हाथ नहीं लगा. गल्ले में रखे करीब 10 से 15 हजार रुपये चोरी हुए है लेकिन इस तरह चोरी होने से व्यापारी परेशान हो गए हैं. 

    हाथ से उठाये शटर

    आश्चर्य की बात ये है कि सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए 3 सेंधमार बगैर किसी हथियार के दूकानों का शटर तोड़ते दिखाई दे रहे हैं. तीनों एक-साथ मिलकर शटर को बीच से ऊपर उठाते दिख रहे हैं जिससे सेंट्रल लॉक उखड़ गया. लगभग सभी दूकानों में इसी तरह चोरी की गई. दूकान में घुसकर चोरों ने पेचकस और चॉबी से गल्ला खोला और रकम चोरी की. इससे अनुमान है कि वारदात को अंजाम देने वाले पेशेवर चोर है. उन्हें शटर तोड़ने में महारत हासिल है. लक्ष्मी मेगा मार्ट के संचालक शेखर जैन ने बताया कि उनके गल्ले में 3,500 रुपये के 10 रुपये के सिक्के रखे थे. बाकी दूकानदारों का कहना है कि ज्यादा कुछ चोरी नहीं हुआ है. 

    हुड़केश्वर में 3 घरों में लगी सेंध

    हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही है. 3 घरों में सेंध लगाकर चोरों ने लाखों रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. स्वागतनगर निवासी वैकुंठप्रसाद ताराप्रसाद पांडे (60) विगत 26 अप्रैल की शाम अपने परिवार के साथ शहर से बाहर गए थे. इसी बीच चोरों ने पिछले दरवाजे की चिटकनी तोड़कर भीतर प्रवेश किया. अलमारी से 80,000 रुपये नकद और जेवरात सहित 4.30 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. दूसरी वारदात न्यू प्रतापनगर इलाके में हुई. पुलिस ने दीपक रमेश खड़से (30) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. शुक्रवार की रात 8.30 बजे के दौरान दीपक अपने घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ बाहर गए थे. इसी बीच चोरों ने पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया और अलमारी से नकद 20,000 रुपये और जेवरात सहित 1.28 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. 

    घर में रहते हुई चोरी

    महालक्ष्मीनगर परिसर में परिवार के रहते घर में चोरी की वारदात हुई. पुलिस ने प्रफुल बाबूराव दातिर (43) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. प्रफुल और उनका परिवार शुक्रवार रात घर में ही सो रहा था. देर रात अज्ञात आरोपी ने बाथरूम के बगल के दरवाजे से भीतर प्रवेश किया. नकद 19,850 रुपये मोबाइल और जेवरात सहित 3.36 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. रात 3 बजे के दौरान दातिर परिवार की नींद खुली तो चोरी का पता चला. वाठोड़ा थाना क्षेत्र में भी चोरों ने एक घर में सेंध लगाई. पुलिस ने सिद्धेश्वरनगर निवासी सुरेंद्र दामोधर पाटिल (50) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. सुरेंद्र शुक्रवार की सुबह अपने परिवार के साथ शहर से बाहर गए थे. चोरों ने दिनदहाड़े घर का ताला तोड़कर अलमारी से 2 लाख रुपये नकद और जेवरात सहित 3.29 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया.