arrested
File Photo

    Loading

    नागपुर. लंबे समय से पुलिस शहर के चर्चित चोर, महल निवासी योगेश उर्फ लकी रमेश शाहू (24) की खोज कर रही थी. उसके पत्नी से मिलने आने की जानकारी मिलते ही पुलिस दस्ते ने घर पर दबिश दी. पुलिस से बचने के लिए वह कूलर के भीतर छिप गया. बारीकी से पूरे घर की तलाशी लेने पर ही वह हाथ लग पाया. पूछताछ में 10 वारदातों को अंजाम देने की कबूली दी. उससे चोरी का माल खरीदने वाले 6 आरोपी कबाड़ियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में फुकटनगर निवासी जितेंद्र शिवकुमार शाहू (40), गंगानगर झोपड़पट्टी निवासी राकेश भैयादीर शाहू (30), गुलमोहरनगर, कलमना निवासी दिलीप मुन्नालाल शाहू (50), भांडेवाड़ी, पारडी निवासी रोहित खन्ना शाहू (27), बजरंगनगर, कलमना निवासी मोहित अशोक शाहू (23) और शेषनगर, नंदनवन निवासी अब्दुल रियाज अब्दुल ताज (36) का समावेश है. 

    45 मामले हैं दर्ज 

    लकी शाहू शहर का चर्चित चोर है. उसके खिलाफ सिटी के पुलिस थानों में 45 मामले दर्ज हैं. विगत 2 जुलाई को विद्याधर मेश्राम नामक रिक्शा चालक अपने वाहन में व्यापारियों का माल गैरेज पहुंचाने जा रहे थे. गोलीबार चौक के समीप एक दूकान में माल लेने गए और इसी दौरान लकी ने उनके रिक्शा में लदे वायर के बंडल चोरी कर लिए. तहसील पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया था. जांच के दौरान क्राइम ब्रांच के यूनिट-3 को वारदात में लकी का हाथ होने की जानकारी मिली. कई दिनों से उसकी तलाश जारी थी लेकिन वह पुलिस से बचता घूम रहा था. 

    2 लाख का माल जब्त

    2 दिन पहले पुलिस को खबर मिली कि लकी अपनी पत्नी से मिलने घर आने वाला है. तुरंत पुलिस दस्ता उसके घर पहुंचा. पुलिस के आने की भनक लगते ही वह कूलर के भीतर छिप गया. उसे गिरफ्तार करने पर 10 वारदातों की कबूली दी. माल के बारे में पूछने पर उपरोक्त कबाड़ियों को बेचने की जानकारी दी. पुलिस ने उन सभी को गिरफ्तार कर लिया. 2 दुपहिया वाहन, वायर के बंडल, वायर जलाकर जमा किया गया कॉपर सहित 2 लाख का माल जब्त किया गया. डीसीपी चिन्मय पंडित के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर प्रदीप रायण्णावार, एपीआई माधुरी नेरकर, हेड कांस्टेबल अनिल जैन, ईश्वर खोरडे, विजय श्रीवास, रामचंद्र कारेमोरे, मिलिंद चौधरी, टप्पूलाल चुटे, अनूप तायवाड़े, शेख फिरोज, संतोष चौधरी, दीपक लाकड़े, अनिल बोटरे और वर्षा हटवार ने कार्रवाई की.