Fire in Truck

  • हैद्राबाद से दिल्ली जा रहा था माल

Loading

नागपुर. गुरुवार की सुबह थिनर से लदा ट्रक नागपुर-जबलपुर-कामठी मार्ग से गुजर रहा था कि अचानक चलते ट्रक में आग लग गई़ खबर मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति पर जल्द ही काबू पाया गया. लेकिन इसमें ट्रक में रखा थिनर पूरी तरह नष्ट हो गया.

प्राप्त जानकारी अनुसार ट्रक क्रं. आरजे-11/जेबी 4901 हैद्राबाद से थिनर के ड्रम लेकर दिल्ली की ओर जा रहा था. इस बीच,भंडारा बायपास रोड,जबलपुर हाईवे के एसएलओ होटेल के सामने चलते ट्रक में अचानक आग लग गई़ आग लगने की बात ध्यान में आते ही चालक ने अपना ट्रक वहीं खड़ा कर दिया.

घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही सक्करदरा, नरेंद्रनगर,लकडगंज और कलमना की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची़ घटना के समय ट्रक में करीब 90 ड्रम थिनर के थे, जो पेंट में उपयोग किया जाता है. यह ज्वलंतशील पद्धार्थ होने से आग ने पल भर में ही उग्र रुप धारण कर लिया था. आग बुझाने में दमकल विभाग को काफी दिक्कतें आ रही थी. आग पानी से भी नहीं बुझ पा रही थी, इसलिए फिर अग्निशमन फोम का इस्तेमाल किया गया. इसके बाद आग पर काबू पाया गया. 

टल गई अनहोनी

जिस समय ट्रक में आग लगी,उस समय ट्रक हाईवे पर था. यही अगर ट्रक शहर से गुजरता और यह घटना होती तो शायद स्थिति कुछ और होती़ उस वक्त होनेवाले नुकसान का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है. लेकिन हादसा हाईवे पर होने से किसी भी प्रकार के जानोमाल की हानी नहीं होने की जानकारी विभाग के अधिकारियों ने दी है.