Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

    Loading

    नागपुर. राज्य में राशन कार्ड धारकों को 100 रुपये में अनाज, तेल आदि का किट देने की शिंदे-फडणवीस सरकार की घोषणा के बाद विपक्ष किट के टेंडर प्रक्रिया में घोटाले का आरोप लगाते हुए जांच की मांग कर रहा है. इस संदर्भ में जब उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से सवाल किया गया तो उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि जिन्हें घोटाले की आदत है वे तो ऐसा बोलेंगे ही. उन्होंने कहा कि जिन्हें जरा भी शंका है वे फूड किट निविदा प्रक्रिया की जांच करे लें. ओपन टेंडर पद्धति से एनसीडीएक्स के माध्यम से स्पर्धा प्रक्रिया की गई है. किसी भी जांच से आपत्ति नहीं है लेकिन जिन्हें घोटाले की आदत है वहीं ऐसा आरोप करते हैं. वे मेयो में मोतियाबिंद शिविर को भेंट देने गए थे. यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथ लिया.

    मुंढे दबाव में आने वाले अधिकारी नहीं

    नागपुर के तत्कालीन सीईओ और मनपा आयुक्त जो राज्य के नये स्वास्थ्य सेवा आयुक्त व राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के संचालक हैं, उनके द्वारा विभाग में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को निलंबित और बर्खास्त करने की चेतावनी दी गई है. इस संदर्भ में फडणवीस ने कहा कि मुंढे अनुशासित तरीके से काम करने वाले और कामचोरी करने वाले कर्मचारी पर कठोर कार्रवाई करने वाले अधिकारी के रूप में पहचाने जाते हैं. साथ राजनीतिक दबाव लाने को नियमों का पाठ पढ़ाने वाले अधिकारी माने जाते हैं. उन्हें कड़ी कार्रवाई करने के पहले वार्निंग देने और फिर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. फडणवीस ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में अकाउंटिबिलीटी निश्चित होनी चाहिए. जो कामचोरी या लापरवाही करते हैं उन्हें अनुशासित करने के लिए कार्रवाई जरूरी है. 

    ‘आदिपुरुष’ पर नो कमेन्ट्स

    देशभर में आदिपुरुष फिल्म के प्रदर्शन पर विवाद शुरू हो गया है. अनेक संगठनों ने फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देने की चेतावनी भी दी है. भाजपा नेता राम कदम ने भी यह कहा है. इस पर फडणवीस ने कहा कि फिलहाल में इस फिल्म के बारे में कुछ नहीं कहूंगा. उन्होंने कहा कि राज्य को मोतियाबिंद मुक्त महाराष्ट्र बनाने के लिए हमारी सरकार ने अभियान चलाया था और 17 लाख ऑपरेशन किये थे. फिर वह अभियान शुरू किया है. दक्षिण-पश्चिम विस क्षेत्र में इसके पहले 4,000 लोगों की जांच की थी और 500 के ऑपरेशन किये गए. सभी विस क्षेत्र में शिविर आयोजित करेंगे. मेयो और मेडिकल में सुविधा भी बढ़ाई जाएगी.