Nagpur ZP

    Loading

    नागपुर. जिला परिषद में पिछले 2 वर्ष से ठंडी पड़ी ट्रांसफर की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू हो गई. 7 विभागों में करीब 30 कर्मचारियों के तबादले किए गए. इन तबादलों को लेकर कुछ कर्मचारी खुश तो कुछ नाराज हैं. शासन के निर्णयानुसार जिप में तबादलों की प्रक्रिया शुरू की गई. 10 फीसदी प्रशासकीय तथा 10 फीसदी विनती के आधार पर तबादले किए जा रहे हैं.

    आबासाहब खेडकर सभागृह में प्रक्रिया की गई. इस अवसर पर सभी अधिकारी उपस्थित थे. पहले दिन वित्त, जल संधारण, ग्रामीण पानी आपूर्ति, निर्माण कार्य, पशु संवर्धन, महिला व बाल कल्याण सहित कृषि विभाग के कर्मचारियों के तबादले किए गए. सभी तबादले काउंसलिंग के माध्यम से किए जाने कर्मचारियों को उनकी पसंद के विभाग मिले हैं.

    नियमानुसार सभी तबादले : कुंभेजकर

    विभागीय जांच व प्रशासकीय कारण से कुछ कर्मियों के तबादले नहीं किए गए. इस पर नाराजगी भी व्यक्त की गई. तबादला नहीं किए जाने से एक कर्मचारी ने तो सीधे आत्महत्या की भाषा का इस्तेमाल कर दिया. कर्मचारी ने आरोप लगाया कि नियम होने के बाद भी मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने तबादला मान्य नहीं किया, जबकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेश कुंभेजकर ने सभी तबादले नियमानुसार किए जाने की जानकारी दी. संबंधित कर्मचारी के बारे में प्रशासन से मार्गदर्शन मांगा गया है. इसके बाद ही योग्य निर्णय लिया जाएगा.