Mumbai Police arrested a vicious thief, has done 215 thefts so far including the house of underworld don Chhota Rajan's sister
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. तेज कार्रवाई करते हुए पारडी पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद 48 घंटों के भीतर लोहे की रॉड से भरा ट्रक (सीजी04/जेए-6765) चुराने वाले को धरदबोचा. आरोपी जय हिंदनगर, मानकापुर निवासी संजय गोविंद ढाणे (50) बताया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, नवीननगर, पारडी निवासी हरिप्रसाद ख्यालसिंह यादव (28) के पास उक्त नंबर का ट्रक है.

    उन्होंने इस ट्रक में रायपुर से लोहे की रॉड लेकर नागपुर आकर माल खाली करना था लेकिन एक दिन में माल पूरा खाली नहीं होने वह कापसी, पारडी स्थित सर्विस रोड पर ट्रक खड़ा करके घर चले गए. अगले दिन सुबह 6.30 बजे आने पर उन्हें ट्रक नहीं दिखा. किसी ने 10,91,961 रुपये के माल सहित ट्रक चुरा लिया था. चोरी का पता चलते ही हरिप्रसाद ने पारडी थाने में शिकायत दर्ज कराई.

    CCTV से पता चला रास्ता

    मामला दर्ज कर पारडी पुलिस की टीम मौक पर पहुंची. आसपास के चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से पता चला कि आरोपी ट्रक को हैदराबाद-जबलपुर हाईवे की ओर ले गया है. तुरंत ही एक टीम इस ओर रवाना हुई और कन्हान टोल नाके तक पता लगाया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा. इसी बीच अंदाजा लगाया कि आरोपी शायद तारसा रोड से होते गया होगा. अंदाजा सही साबित हुआ और पुलिस को तारसा-रामटेक रोड के किनारे ट्रक मिल गया. आरोपी संजय भी को यहीं से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को ट्रक में रखे 10,91,961 रुपये की लोहे की रॉड समेत 15,91,961 रुपये का माल जब्त किया. पुलिस को इस पूरी कार्रवाई में केवल 48 घंटों का समय लगा. 

    32 से ज्यादा मामले दर्ज

    संजय की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को हैरान करने वाली जानकारी मिली. उस पर विभिन्न थानों में चोरी के 31 से अधिक मामले दर्ज हैं. खास बात है कि इनमें से अधिकांश मामले ट्रक चोरी के हैं. यह कार्रवाई डीसीपी निलोत्पल, एसीपी रोशन पंडित, पीआई मनोहर कोटनाके के मार्गदर्शन में एपीआई मारूती शेलके, एएसआई शरद शिपने, दीपक महाडिक, सुरेन्द्र तिवारी, कृष्णा इवनाते, विश्वनाथ कुथे, नरेन्द्र तिडके, मनोज रेहपाडे आदि ने की.