Ramdas Athawale
File Photo

    Loading

    नागपुर. केंद्रीय समाज कल्याण राज्य मंत्री रामदास आठवले ने एक बार फिर उद्धव ठाकरे से अपील की है कि वे राज्य में भाजपा के साथ मिलकर अपनी सरकार बनाएं. उन्होंने कहा कि ठाकरे को बैक टू पवेलियन हो जाना चाहिए. वे रविभवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने विजयादशमी उत्सव में सीएम ठाकरे के भाषण को लेकर कहा कि उनके बोल ठीक नहीं हैं. उन्होंने कहा शिवसेना को भाजपा के साथ मिलकर ही राज्य में सरकार बनाना चाहिए. ढाई-ढाई वर्ष दोनों पार्टी के मुख्यमंत्री हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जैसी विपरीत विचारधारा वाली पार्टी के साथ सरकार चलाने से शिवसेना को लाभ नहीं मिलने वाला है.

    दीक्षाभूमि को निधि दे मविआ

    आठवले ने कहा कि केन्द्र सरकार समाज कल्याण के लिए पहले से अधिक निधि दे रही है और महाराष्ट्र को भी पर्याप्त निधि मिली है. उन्होने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार ने दीक्षाभूमि विकास के लिए 100 करोड़ रूपये मंजूर किये थे उसमें 40 करोड़ रुपये जारी भी किये गए लेकिन शेष 60 करोड़ रुपये अब तक नहीं मिले हैं. राज्य की मविआ सरकार व निधि जल्द से जल्द उपलब्ध कराए. उन्होंने बताया कि दलित पैंथर संगठन के 50 वर्ष पूरे होने पर युवाओं का नया संगठन तैयार किया जाएगा. भारतीय दलित पैंथर बनाया जाएगा. प्रेस परिषद में भूपेश थूलकर, पूरन मेश्राम, राजन वाघमारे, बालू घरडे उपस्थित थे.

    UP में 6-7 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

    उत्तर प्रदेश विस चुनाव में उनकी पार्टी उम्मीदवार उतारेगी. आठवले ने बताया कि भाजपा के साथ 6-7 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने का प्रयास वे कर रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से वे इस संदर्भ में चर्चा करने वाले हैं. उन्होंने बताया कि यूपी में रिपाई का प्रभाव रहा है हालांकि वर्तमान में बसपा ने रिपाई के जनाधार पर अपना कब्जा किया है. उन्होंने बताया कि 27 अक्टूबर को लखनऊ में ब्राम्हण सम्मेलन का आयोजन रिपाई द्वारा किया जाएगा. उसके पहले 18 अक्टूबर को बड़ी रैली की तैयारी है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर यूपी में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं होती है तो उनकी पार्टी स्वबल पर अपने उम्मीदवार कुछ सीटों पर उतारेगी.