अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरा ट्रक, घर भी तहस-नहस, 6 लोग बाल-बाल बचे

Loading

नागपुर. हिंगना के धामना परिसर में एक ट्रक अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर गया. इससे किनारे बने मकान का एक हिस्सा तहस-नहस हो गया और घर में सो रहे 6 लोग बाल-बाल बच गए. हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई. मृतक तामसवाड़ी, धुलै निवासी हर्षल युवराज पाटिल (35) बताया गया. हर्षल बुधवार को कलमना मार्केट से ट्रक क्र. एम.एच.18-बी.जेड.2785 पर मिर्ची के बोरे लोड करके नांदूरबार जा रहा था. रात 11 बजे के दौरान अमरावती रोड के धामना पुल पर उसका वाहन से नियंत्रण छूट गया.

पुल पर लगे लोहे के पतरे तोड़ते हुए ट्रक सीधे नीचे गिर गया. पुल के बगल में ही रमेश महादेव कोल्हे (63) का 2 कमरों का केवलू वाला मकान है. रमेश सहित परिवार के 6 लोग एक कमरे में सो रहे थे. ट्रक सामने वाले रूम पर गिरा. घर की दीवारें और छत टूट गई. आवाज और कंपन से कोल्हे परिवार की नींद उड़ गई. घर और ट्रक की हालत देख सभी के रोंगटे खड़े हो गए. घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई. खबर मिलते ही हिंगना थाने के एपीआई जाधव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

ट्रक के भीतर हर्षल खून से लथपथ हालत में पड़ा था. सिर से खून बह रहा था. पुलिस ने तुरंत उसे मेडिकल अस्पताल रवाना किया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. ट्रक को हटाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. मिर्ची के बोरे लदे होने के कारण क्रेन की मदद से ट्रक को कोल्हे के घर से हटाया गया. घटना की जानकारी ट्रांसपोर्टर को दी गई. जाधव ने बताया कि ट्रक की स्पीड ज्यादा होती तो हादसा बहुत भयानक हो सकता था. दीवार की दूसरी तरफ कोल्हे परिवार सोया हुआ था. ट्रक थोड़ा और आगे गिरता तो सभी चपेट में आ सकते थे. पुलिस ने हर्षल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.