Traffic Jam

    Loading

    नागपुर. चिंचभुवन मार्ग पर इन दिनों जाम लगने से नागरिक परेशान हो रहे हैं. इसका कारण कुछ माह पूर्व हुए वीवीआईपी मूवमेंट को माना जा रहा है. इसमें इस चौराहे के स्पीड ब्रेकरों को स्थाई तरीके से हटा दिया गया था. इससे मुख्य मार्ग सर्विस रोड व गांव के लिए आवाजाही वाले रास्ते से ट्रैफिक आरपार होने के चलते जाम के हालात पैदा हो गए हैं.

    लोगों के अनुसार अधिकारियों को चाहिए था कि चौराहे के स्पीड ब्रेकरों को दोबारा बनाना चाहिए था. इससे जहां चौराहे से गुजरने वाले बेलगाम वाहनों की गति नियंत्रित रहती है वहीं एक्सीडेंट की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है. बता दें कि वर्धा रोड पर चिंचभुवन इलाके में कई स्कूल हैं.

    इसी कारण इस चौराहे से भारी संख्या में स्कूल बसों के साथ छात्रों को लाने व ले जाने के लिए ऑटो के साथ दोपहिया वाहन गुजरते हैं. इससे स्कूली बच्चों के साथ स्थानीय पैदल चलने वाले लोगों को सड़क पार करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. विशेषज्ञों के अनुसार यहां 6 इंच ऊंचाई  और 6 फीट चौड़ाई के 50-50 मीटर के दायरे में दो-दो स्पीड ब्रेकर बनाए गए थे जिसके कारण वाहनों की स्पीड दायरे में रहती थी लेकिन वाहन बेलगाम दौड़ने से यह नया ब्लैक स्पॉट बन गया है.