RTMNU, nagpur University

    Loading

    नागपुर. भंडारा और गोंदिया में भारी बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. कई गांवों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. छात्रों को कॉलेजों में पहुंचने में दिक्कतें आ रही हैं. सीनेट सदस्यों की मांग के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार और बुधवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दीं. साथ ही भविष्य में भारी बारिश होने पर भी परीक्षा स्थगित करने के संकेत दिये.

    इन दिनों विवि द्वारा ग्रीष्म सत्र की परीक्षाएं ली जा रही हैं. कोरोना की वजह से वैसे भी परीक्षाओं में देरी हो चुकी है. दूसरी ओर बारिश भी बार-बार परेशान कर रही है. अब तक विवि द्वारा तीन बार परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. दो दिन के भीतर भंडारा और गोंदिया जिले में भारी बारिश हुई. नदियों में बाढ़ आ गई है. कई गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. छात्रों की दिक्कतों को देखते हुए कुछ सीनेट सदस्यों ने परीक्षा रोकने की मांग की थी. इस संबंध में विवि ने मंगलवार की सुबह परिपत्रक जारी कर 2 दिन की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया.

    कुल 98 विषयों में होना था एग्जाम

    मंगलवार की परीक्षा में 87,000 और बुधवार की परीक्षा में करीब 50,000 छात्र शामिल होने वाले थे. मंगलवार को 71 विषयों की परीक्षा ली जानी थी. इनमें बीटेक, आर्किटेक्ट, बीई, बीएससी, बीसीसीए, बीए, एमटेक और एमबीए, बीसीए, बीएफए, एमफिल और बुधवार को 27 विषयों की परीक्षा ली जानी थी. इनमें बीएससी, बीकॉम, बीएसडब्ल्यू विषय की परीक्षाओं का समावेश था. विवि ने इन परीक्षाओं की नई तिथि घोषित नहीं की. मौसम विभाग ने 21 अगस्त से एक बार फिर सतत बारिश की संभावना व्यक्त की है. यही वजह है कि विवि ने भविष्य में भी परीक्षा स्थगित करने के संकेत दिये.