ABVP pressure, university withdraws, refuses to give vice-chancellor speech in anti-naxal program

    नागपुर. राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विवि ने शीत सत्र परीक्षाओं की घोषणा कर दी है. शनिवार को परीक्षा मंडल की ली गई तत्काल बैठक में उक्त निर्णय लिया गया. प्रात्याक्षिक व लिखित परीक्षाओं की तिथि जारी की गई है. यह परीक्षाएं बैक सब्जेक्ट वाले छात्रों के लिए होगी. साथ ही महाविद्यालय स्तर पर ही ऑफ लाइन व ऑनइन दोनों पद्धति से ली जाएगी. डिग्री पाठ्यक्रम के तहत 2,4, 6, 8 व 10 वें सेमेस्टर में अनुर्तीण व बहि: शाला छात्रों की प्रात्याक्षिक परीक्षा 25 नवंबर से 4 दिसंबर तक तथा लिखित परीक्षा महाविद्यालय स्तर पर 1 से 11 दिसंबर तक ली जाएगी.

    वहीं 3, 5, 7 व 9 वें सेमेस्टर के  नियमित, अनुर्तीण, पूर्व व बहि:शाला छात्रों की प्रात्याक्षिक परीक्षा पूर्व की तरह ही महाविद्यालय स्तर पर होगी. जबकि  लिखित परीक्षा विवि स्तर पर 14 दिसंबर से 15 जनवरी तक ऑनलाइन पद्धति से टाइम टेबल के अनुसार ली जाएगी. स्नातक व स्नातकोत्तर के 2 व 3 वर्षीय पाठ्यक्रम के 3 व 5वें सेमस्टर की प्रात्याक्षिक परीक्षा 10 ते 15 जनवरी तक ऑनलाइन व ऑफलाइन पद्धति से ली जाएगी. जबकि लिखित परीक्षा विवि स्तर पर ऑनलाइन पद्धति से 17 से 29 जनवरी तक ली जाएगी. 

    ग्रीष्म सत्र की परीक्षाएं ऑफलाइन पद्धति से  

    शनिवार को आयोजित परीक्षा मंडल की बैठक में ग्रीष्म सत्र की परीक्षाएं ऑफलाइन पद्धति से लेने के बारे में विचार-विमर्श किया गया. इस बारे में शीत सत्र परीक्षाओं के अंतिम दौर में घोषणा की जाएगी. उस वक्त कोविड परिस्थिति का विचार कर फैसला किया जाएगा.