Online game became the reason for the murder in Thane, Maharashtra, after the argument, the man murdered his own friend
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. नंदनवन थानांतर्गत ओल्ड बगड़गंज परिसर में 11 वर्षीय बालक वंशशील उर्फ बॉबी हर्षवर्धन डोईफोड़े की हुई मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ. शुरुआत से इस घटना को लेकर पीड़ित परिवार मारपीट का आरोप लगा रहा था. आखिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण वंश की मौत होने का खुलासा हुआ.

    पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में परिसर में रहने वाले श्रेयश अनिल मेश्राम (20) और सौरभ अविनाश वैरागड़े (21) का समावेश है. श्रेयश 12वीं में उत्तीर्ण है और सौरभ बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है. वंश के पिता हर्षवर्धन बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता हैं. परिसर के युवक वंश के मुंह से गाली सुनने के लिए उसे परेशान करते थे. ऐसा ही श्रेयश और सौरभ ने भी किया. 

    गाली-गलौज करने से थे नाराज

    16 दिसंबर को वंश ने उन्हें भी गालियां दी थीं. इस वजह से दोनों बौखलाए थे. वंश अपनी 6 वर्षीय बहन स्वरा के साथ परिसर में घूम रहा था. तभी दोनों आरोपी उन्हें बाइक पर बैठाकर नाग नदी के पुल के पास निर्जन स्थान पर ले गए. दोनों ने वंश को बेरहमी से पीटा. पिटाई के बाद भाई-बहन को धमकाया गया कि यदि किसी को बताया तो माता-पिता को मार देंगे.

    दोनों घर पहुंचे तो स्वरा ने मां को बताया कि श्रेयश और सौरभ ने वंश के साथ मारपीट की. वंश का सिर और छाती दुख रही थी. उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी मिल गई लेकिन 18 दिसंबर की रात अचानक वंश की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. परिजनों ने श्रेयश और सौरभ पर हत्या का आरोप लगाया. 

    28 दिसंबर तक पुलिस हिरासत 

    पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की. मौत का कारण पता लग पाए, इसीलिए डॉक्टर से प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मांगी गई. इसमें स्पष्ट हुआ कि वंश की मौत सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण हुई. शनिवार को पुलिस ने श्रेयश और सौरभ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. रविवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया गया.

    अदालत ने उन्हें 28 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए. श्रेयश और सौरभ ने पुलिस को बताया कि वंश छोटा होने के बावजूद उनके साथ गाली-गलौज करता था. सबक सिखाने के इरादे से दोनों ने उसकी पिटाई की थी. पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है.