Arrest
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. शहरभर में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चर्चित चोर को गिरफ्तार करने में सीताबर्डी पुलिस को कामयाबी मिली. उसने पुलिस हिरासत के दौरान 12 वारदातों का पर्दाफाश किया. उससे 1 दर्जन वाहन जब्त किए गए हैं. पकड़ा गया आरोपी खंडवानी टाउन, वाठोड़ा निवासी ऋषभ उर्फ लालू शाम असोपा (28) बताया गया. लालू किसी भी वाहन का लॉक तोड़ने में माहिर है. मौका मिलते ही वह एक झटके में गाड़ी का लॉक तोड़कर रफूचक्कर हो जाता है. पिछले दिनों उसने सीताबर्डी थाना क्षेत्र में 2 वाहन चोरी किए.

    पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच कि तो लालू का पता चला. उसके खिलाफ पहले भी शहर में चोरी के 15 मामले दर्ज थे. बुधवार को गश्त के दौरान लालू एमपी बस स्टैंड के समीप पुलिस दस्ते को दिखाई दिया. यहां भी वह वाहन चोरी करने के इरादे से घूम रहा था. घेराबंदी करके पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.

    पुलिस हिरासत लेकर पूछताछ करने पर उसने सीताबर्डी, तहसील और कोतवाली थाना क्षेत्रों में 2-2, जरीपटका, लकड़गंज, नंदनवन, गणेशपेठ और हुड़केश्वर थाना क्षेत्रों में 1-1 वारदात को अंजाम देने की कबूली दी. अब तक 4.80 लाख रुपये का माल जब्त किया जा चुका है. उससे और भी मामले उजागर होने की संभावना जताई जा रही है.

    डीसीपी संदीप पखाले और एसीपी नीलेश पालवे के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर अमोल काचोरे, एपीआी संतोष कदम, पीएसआई कैलाश मगर, हेड कांस्टेबल जयपाल राठोड़, चंदू गौतम, रामेश्वर गीते, कांस्टेबल प्रवीण वाकोड़े, संदीप भोकरे, शत्रुघ्न मुंढे, प्रशांत भोयर, रमन खैरे और प्रज्ञा चांदपुरकर ने कार्रवाई की.