फिल्मी स्टाइल में पीछा कर दबोचा वाहन चोर, 11 मामलों का खुलासा, 7.70 लाख के दोपहिया बरामद

Loading

नागपुर. अजनी पुलिस ने वाहन चोरी का प्रयास करते संदिग्ध को फिल्मी स्टाइल में पीछाकर दबोचा और विभिन्न थानों में दर्ज 11 मामलों का खुलासा किया. आरोपी का नाम अंसार नगर निवासी मोहम्मद अतीक मोहम्मद खालिद (38) बताया गया. पूछताछ में उसने चोरी का वाहन खरीदने वाले अपने अन्य साथी कारंजालाड, जिला वाशिम निवासी राजिक शहा रहमान शहा (35) बताया. उसे भी गिरफ्तार कर लिया. दोनों के पास से 10 दोपहिया वाहनों समेत 7.70 लाख रुपये का माल जब्त किया गया.

मेडिकल परिसर में थी चोरी की तैयारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजनी पुलिस टीम गश्ती पर थी. इसी दौरान मेडिकल परिसर की पार्किंग में अतीक नजर आया. वह एक दोपहिया वाहन में चोरी-छुपे चाबी लगाने का प्रयास कर रहा था. पूछताछ के लिए उसे आवाज देने पर वह भागने लगा. तुरंत ही उसका पीछा कर मेडिकल कॉलेज के गेट पर ही धरदबोचा गया. उसे पकड़कर थाने लाया गया और पूछताछ की गई. उसने कहा कि वह उक्त दोपहिया वाहन चोरी करने की कोशिश कर रहा था. संदेह बढ़ने पर कड़ी पूछताछ करने पर उसने 10 दोपहिया वाहन चोरियों की कबूली दी. इनमें अजनी थाना क्षेत्र में 3, सक्करदरा, जरीपटका और लकड़गंज में 1-1, पांचपावली और कलमना थाना क्षेत्र में 2-2 चोरियां कीं. वहीं एक अज्ञात वाहन भी चोरी किया.

साथी के पास मिलीं 7 गाड़ियां

चोरी के बाद वाहनों को ठिकाने लगाने के बारे में पूछने पर अतीक ने बताया कि उसके पास अजनी परिसर में ही 3 वाहन रखें हैं जबकि बाकी 7 वाहन उसने अपने साथी शहा को कारंजालाड में बेचे हैं. पुलिस ने उसकी निशानदेरी पर अजनी से 3 और कारंजालाड में शहा से 7 वाहन बरामद किये. इनकी कुल कीमत 7.70 लाख रुपये बताई गई. शहा को भी गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई डीसीपी चांडक, एसीपी सागर, एसीपी बिरादर के मार्गदर्शन में पीआई फंटागरे, पीआई हुमने, एपीआई आगरकर, कलंबे, ठाकुर,परवेज खान, चंगोले, केवटी, तरहेकर आदि ने की.