3 साल से नियुक्ति का इंतजार, राज्य के 2,800 उम्मीदवारों में से 190 लोग जिले के

  • ST महामंडल ने 2019 में की थी सीधी सेवा भर्ती

Loading

नागपुर. राज्य सड़क परिवहन निगम (एसटी) ने वर्ष 2019 में ड्राइवर और कैरियर (जूनियर) के पद के लिए सीधी सेवा भर्ती आयोजित की थी. इसके अंतर्गत मंडल यातायात अधीक्षक/वेयरहाउस मैनेजर (यातायात) वर्ग द्वितीय (जूनियर) के पद पर भर्ती हुई थी. भर्ती के योग्य करीब 2,800 उम्मीदवारों को सेवा से पूर्व एक साल तक प्रशिक्षण भी दिया.

इन सभी ने भर्ती चरणों जैसे चालक और वाहक लिखित परीक्षा, वाहन चालन परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षा, सेवा पूर्व प्रशिक्षण को पास करने के बाद अर्हता प्राप्त कर ली है लेकिन तीन साल बीतने के बाद भी नियुक्ति न होने से आवदेक परेशान हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 2,800 उम्मीदवारों में से करीब 190 लोग नागपुर मंडल के शामिल हैं. ये लोग बीते तीन सालों से एसटी महामंडल के अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन इसके बाद भी उनको राहत नहीं मिल सकी है. ये लोग अपनी जरूरत के लिए छोटे-छोटे काम कर गुजारा कर रहे हैं. कोई डिलीवरी बॉय का काम कर रहा है तो कोई मजदूरी कर रहा है.

योग्य उम्मीदवारों ने एसटी निगम मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों, संभाग स्तर पर संभाग नियंत्रकों के साथ-साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अभ्यावेदन प्रस्तुत किया और 5,000 अनुबंध पदों को रद्द करने की मांग की. इसी मांग को लेकर नागपुर समेत राज्यभर के उम्मीदवार मुंबई के आजाद मैदान में भूख हड़ताल पर हैं.