jail
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. यशोधरानगर के वनदेवीनगर इलाके में अपनी ही मां को मौत के घाट उतारने वाला गोविंद संतराम काटेकर (28) लंबे समय से मां को प्रताड़ित कर रहा था. शराब पीने से रोकने पर वह रोजाना मां के साथ गालीगलौज करता था. इतना ही नहीं संपत्ति में हिस्सा भी मांग रहा था. विमला काटेकर (60) के पति संतराम का कई वर्ष पहले निधन हो गया. वनदेवीनगर में उनका 7 कमरों का मकान था.

    गोविंद को शराब की लत थी. वह रोजाना शराब पीकर गालीगलौज करता था. इसी वजह से बड़ा भाई अपने परिवार के साथ कलमना रहने चला गया. तब से विमला और गोविंद ही घर में रह रहे थे. मां उसे शराब पीने से रोकती थी लेकिन वह दिनभर नशे में डूबा रहता था. अपनी रोजी शराब में ही उड़ा देता था. घर का खर्च चलाने के लिए कुछ नहीं देता था. वह विमला से मकान का आधा हिस्सा मांग रहा था.

    घर में जाने-आने का एक ही दरवाजा होने के कारण विमला ने उसे आधा हिस्सा देने से इनकार कर दिया. इसी बात को लेकर रविवार को गोविंद ने मां से विवाद शुरू किया. हसिया से गला चीरकर मौत के घाट उतार दिया और शाम को थाने में आत्मसमर्पण कर दिया. यशोधरानगर पुलिस ने सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया. अदालत ने उसे 1 फरवरी तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए.