ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. कपिलनगर थाना क्षेत्र में 4 दिन पहले हुई फायरिंग में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. सट्टे के धंधे की रंजिश में यह वारदात होने की जानकारी सामने आई. क्राइम ब्रांच की यूनिट 5 ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एक अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पकड़े गए आरोपियों में कमर कॉलोनी, कामगारनगर निवासी मोहम्मद बिलाल कासिम अंसारी (34), अंसारनगर, मोमिनपुरा निवासी अनवर खान माजिद खान (36), अली शहा शौकत शहा (23) और ईंट भट्ठा चौक निवासी अब्दुल वकील अब्दुल शकील (23) का समावेश है. फरार आरोपी गंजीपेठ निवासी मुमताज उर्फ पहलवान खान (40) बताया गया. ज्ञात हो कि 29 मई की रात शकील भोजन करके अपने घर से टहलने निकला था. इसी दौरान बाइक पर सवार 2 आरोपियों ने उस पर देसी पिस्तौल से फायरिंग की. गोली शकील की गर्दन में घुस गई और वह बुरी तरह जख्मी हो गया. 

    बार-बार कर रहा था परेशान

    आरोपी बिलाल और शकील एक ही इलाके में रहते हैं. बिलाल सट्टापट्टी का बड़ा काम करता है. टूर्नामेंट होने पर क्रिकेट की भी खायवाली करता था. शकील और उसके 6 भाई गौ तस्करी में लिप्त हैं. बिलाल को माल कमाते देख शकील उससे ईर्ष्या करने लगा. वह बार-बार बिलाल को परेशान करता था. उसके अड्डे पर जाकर गालीगलौज करता था. पैसों की मांग करता था. बिलाल को नुकसान पहुंचाने के लिए शकील ने भी परिसर में सट्टापट्टी का काम शुरू कर दिया. शकील के कारण धंधे में नुकसान होता देख बिलाल ने उसे निपटाने का प्लान बनाया. उसने अपने दोस्त अनवर से चर्चा की. अनवर ने मुमताज पहलवान के जरिए अली शहा और वकील से संपर्क करके शकील को मारने की सुपारी दी. बिलाल ने दोनों से वादा किया था कि शकील का गेम होने के बाद वह दोनों को सट्टे और गांजा का धंधा शुरू करके देगा. 

    पहले चोरी की मोटरसाइकिल

    बिलाल और मुमताज ने ही पिस्तौल की व्यवस्था की. आरोपियों ने शकील का गेम करने के लिए 1 दिन पहले कामठी परिसर से एक मोटरसाइकिल चोरी की. उसी मोटरसाइकिल पर गेम करने निकले. पहली गोली तो शकील की गर्दन में लगी लेकिन दूसरा फायर करते समय गोली बैरल में अटक गई. पकड़े जाने के डर से आरोपी भाग निकले वरना शकील का वहीं गेम हो जाता. डीसीपी चिन्मय पंडित और एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में यूनिट 5 के इंस्पेक्टर मुकुंद सालुंखे ने अपनी टीम के साथ प्रकरण की जांच शुरू की. फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को रायपुर से गिरफ्तार किया गया. उनसे पूछताछ में पूरा प्रकरण सामने आया. 

     एपीआई संकेत चौधरी, रियाज मुलानी, पीएसआई संतोष इंगले, बलराम झाड़ोकर, हेड कांस्टेबल अरुण सरवरे, विजय काड़े, श्रीकांत साबले, दिनेश चाफलेकर, अनिल बावने, सूरज भारती, पंकज लांडे, सुनील वानखेड़े, पुरुषोत्तम सुनकिनवार, पंकज तांबड़े, हिमांशु ठाकुर, आनंद यादव, साईनाथ दब्बा, उत्कर्ष राऊत, चंद्रशेखर रागोर्ते, मिथुन नाइक, पराग ढोक, अनंत क्षीरसागर, नासिर शेख, विकास चहांदे, गोपाल यादव और प्रफुल पारधी ने कार्रवाई को अंजाम दिया.