Crime

    Loading

    नागपुर. शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे अजनी चौक पर 2 युवकों ने अचानक एक चारपहिया वाहन (एमएच40/एआर-2766) पर पत्थरों से हमला कर दिया. सड़क पर कांच ही कांच पड़े थे. नजारा देखकर वहां मौजूद अन्य वाहन चालक सकते में आ गये और कुछ देर के लिए दहशत फैल गई. उधर, वाहन के ड्राइवर पारशिवनी निवासी निखिल कैलाश लांजेवार ने धंतोली थाने में शिकायत कर एनसी हासिल की और मामला शांत कर दिया.

    जानकारी के अनुसार, उक्त वाहन सूर्यलता सूतगिरणी कंपनी में अधिकारियों को एयरपोर्ट से लाने-ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है. दोपहर करीब 3 बजे निखिल वाहन लेकर एयरपोर्ट की जा रहा था. इसी दौरान जेल के सामने दोपहिया वाहन से जा रहे 2 युवकों को हल्का सा कट लग गया. रुकने की बजाय निखिल ने तेजी से गाड़ी आगे बढ़ा दी. युवक गुस्से में आ गये. अजनी चौक पर सिग्नल बंद होने से निखिल को वाहन रोकना पड़ा. इस बीच, पीछे से दोनों युवक वहां पहुंचे और डिवाइडर और फुटपाथ पर रखे बड़े-बड़े पत्थरों से गाड़ी की तोड़फोड़ शुरू कर दी. कुछ ही देर में वाहन के सारे कांच चकनाचूर कर दिए.

    लगा कोई निजी हमला है

    युवकों का गुस्सा देखकर लग रहा था कि जैसे उनकी निखिल से कोई पुरानी दुश्मनी है और बहुत दिनों बाद वह हत्थे चढ़ा है. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो यदि युवकों हाथ में कोई बंदूक होती तो शायद वे निखिल पर गोली भी दाग देते. पत्थरबाजी से पूरी गाड़ी चकनाचूर करने के बाद दोनों युवक अपने दोपहिया वाहन पर बैठे और फरार हो गये. उधर, दहशत के मारे निखिल का चेहरा पीला पड़ गया. हमले के दौरान किसी भी वाहन चालक ने वहां रुकना मुनासिब नहीं समझा. कुछ तो सिग्नल तोड़कर आगे बढ़ गये. 

    धंतोली थाने में की शिकायत

    करीब पौने 4 बजे निखिल और उसके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति को सीट पर बिखरे कांच फेंकते देखा गया. कुछ देर में दोनों वाहन लेकर वहां से निकल गये. करीब साढ़े 4 बजे निखिल धंतोली थाने पहुंचा और शिकायत की. हालांकि उसने एफआईआर दर्ज करवाने से इनकार कर दिया. ऐसे में पुलिस ने उसे एनसी सौंप दी. हैरानी की बात रही कि दिनदहाड़े वाहन में इतनी तोड़फोड़ होने के बाद भी करीब 30 मिनट तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, जबकि पूरी घटना चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद जरूरी हुई है.