fraud
Representative Photo

  • गृहिणी को बनाया शिकार

नागपुर. भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाने के नये-नये हथकंड़े अपनाकर लोगों की मेहनत की कमाई मिनटों में चट करने के कई मामले सामने आए हैं. बावजूद इसके लोगों में जागरूकता नहीं आ रही है़ ऐसे ही एक मामले में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर एक गृहिणी से 2.15 लाख की ठगी का मामला सामने आया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार कलमना पुलिस सीमा क्षेत्र के न्यू ओमनगर, भरतवाड़ा, नागपुर निवासी वर्षा अविनाश खडसे को 2 से 8 फरवरी के बीच मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया और बताया गया कि वह कौन बनेगा करोड़पति कार्यालय, मुंबई से बात कर रहा है़ उसने महिला को बताया कि उनको 25 लाख की लॉटरी लगी है़ यह सुनकर वह खुश हो गई़ फिर उस व्यक्ति ने हरजीतसिंह नामक व्यक्ति का मोबाइल नंबर देकर उससे बात करने को कहा़ महिला ने हरजीतसिंह से संपर्क करने पर उसने 25 लाख के लिए टैक्स देने की जानकारी दी़ 25 लाख के लालच में महिला आ गई. फिर उसे अलग-अलग बैंक अकाउंट नंबर दिए गए और बारी-बारी से उनमें कुल 2.15 लाख रुपए महिला ने ट्रान्सफर किए.

कुछ दिन बाद महिला को फोन आने बंद हो गए और जब उसने दोनों लोगों के मोबाइल पर फोन किया तो दोनों नंबर बंद आने लगे़ अपने साथ धोखाधड़ी होने का पता चलने पर पीड़ित महिला ने कलमना थाने में शिकायत की़ पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.