Nine people committed suicide in the last 24 hours in Gautam Budh Nagar district

  • नौकरी करने और पैसे कमाने के लिए बनाते थे दबाव

Loading

नागपुर. बेलतरोड़ी थाना क्षेत्र के तहत जयंतीनगरी-2 निवासी 31 वर्षीय ऋतु पंकज खडसे द्वारा 7वें माले से कूदकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने उसके पति और ननदोई को गिरफ्तार किया है. जबकि उसकी सास और ननद पर मामला भी दर्ज किया गया है. आरोपियों के नाम पति पंकज नानाजी खडसे (35), सास मायावती नानाजी खडसे (65), ननदोई सिद्धार्थ विश्वनाथ गंभीर (53) और ननद मंगला सिद्धार्थ गंभीर (44) बताये गये है. पुलिस ने पकंज और सिद्धार्थ को गिरफ्तार कर लिया. जबकि महिला होने के कारण फिलहाल मायावती और मंगला को इससे राहत मिली है.

बहू चाहती थी संतान

ज्ञात हो कि ऋतु अपने पति के साथ जयंतीनगर-2 की डी विंग में फ्लैट 704 में रहती थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ऋतु ने एचआर स्ट्रीम में एमबीए किया था जबकि पंकज पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. वह पहले बेंगलुरु में नौकरी करता था. वहां से मुंबई शिफ्ट हुआ लेकिन कोरोना के चलते पिछले कुछ महीनों उसका वर्क फ्रॉम होम चल रहा था. ऋतु की आत्महत्या के मामले में पुलिस को पता चला कि ऋतु संतान चाहती थी लेकिन पकंज और उसके ससुराल वाले चाहते थे कि वह नौकरी करें और पैसे कमाये.

नौकरी के ढूंढने के लिए ऋतु हैदराबाद भी गई थी लेकिन उसके नौकरी नहीं मिली तो वह वापस नागपुर आ गई. हालांकि दोनों का प्रेम विवाह था. बावजूद नौकरी और पैसों के लेकर पंकज और बाकी आरोपी ऋतु को हमेशा नौकरी और पैसों के लिए दबाव बनाते थे. ऐसे में परेशान होकर ऋतु ने अपने फ्लैट से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

जांच में पंकज और बाकी आरोपियों की भूमिका संदिग्ध नजर आते ही उनक खिलाफ ऋतु को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया. साथ ही पुरुष आरोपियों में पंकज और सिद्धार्थ को गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 10 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. जांच जारी है.