corona
File Photo: PTI

    नागपुर. रविवार को सिटी में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मरीज मिला. वहीं सोमवार को स्पेन से लौटी 47 वर्षीय एक महिला का आरटी-पीसीआर करने पर वह पॉजिटिव पाई गई. ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच के लिए नमूने पुणे की प्रयोगशाला में भेजे गए हैं. महिला को एम्स में भर्ती किया गया है.

    बताया गया कि महिला कुछ दिन पहले स्पेन गई थी. 12 दिसंबर को नागपुर लौटी. लौटते वक्त विमानतल पर कोरोना जांच की गई थी. रविवार की रात आई रिपोर्ट में उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. बीमारी के फैलाव से बचने के लिए महिला को एम्स में भर्ती किया गया है. महिला में कम लक्षण दिखाई दे रहे हैं. विदेश से लौटने के कारण ही उसके नमूने नये वैरिएंट की जांच के लिए पुणे की प्रयोगशाला में भेजे गये.

    4 नये पॉजिटिव

    सिटी में ओमिक्रॉन के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है. कोरोना मरीजों की संख्या भी नियंत्रण में है. सोमवार को जिले में 2,346 लोगों के टेस्ट किए गए और 4 नये कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं 4 मरीज रिकवर हुए. फिलहाल जिले में एक्टिव केसेस में कमी आई है. वर्तमान में शहरी भाग में 73 और ग्रामीण में 12 मरीज हैं. सभी मरीजों में कम लक्षण हैं. कई मरीजों का घर पर रहकर ही इलाज जारी है.