Illegal fishing in Ambajhari pond
File Photo

    Loading

    नागपुर. एक युवक ने अपने जन्मदिन पर ही अंबाझरी तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली. घर से लापता होने के कारण परिजनों ने पुलिस से शिकायत की थी. शुक्रवार को उसका शव तालाब के पानी में मिला. पास पड़ी बैग से उसकी पहचान हुई. मृतक सेंट्रल जेल क्वार्टर निवासी सुमित राजेंद्र ठाकरे (24) बताया गया.

    सुमित पढ़ाई पूरी कर रोजगार ढूंढ रहा था. उसके पिता राजेंद्र सेंट्रल जेल में लिपिक है. पुलिस के अनुसार गुरुवार को सुमित का जन्मदिन था. उसने परिजनों के साथ घर में केक काटा. दोस्तों से मिलने के लिए बाहर जा रहा था लेकिन परिजनों ने घर पर ही रुकने को कहा. यह बात सुमित को बुरी लग गई. वह गुस्सा होकर घर में ही बैठ गया. कुछ देर बाद वह घर से निकल गया. काफी समय तक घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई. सभी संबंधित लोगों से पूछताछ की लेकिन सुमित का कुछ पता नहीं चला.

    आखिर धंतोली थाने में उसके लापता होने की शिकायत की गई. शुक्रवार को नागरिकों ने अंबाझरी तालाब में एक शव देखा. घटना की जानकारी पुलिस को दी. अंबाझरी थाने के पीएसआई दीपक अवचट अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. दमकल विभाग की मदद से शव बाहर निकाला गया. पास की सीढ़ी पर एक काले रंग की बैग पड़ी थी. बैग खोलने पर एक चिट्ठी दिखाई दी. उसमें कुछ नंबर लिखे थे.

    पुलिस ने उन नंबरों पर कॉल करके परिजनों को घटनास्थल पर बुलाया. रिश्तेदारों ने सुमित की पहचान की. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. एकलौते बेटे की आत्महत्या से ठाकरे परिवार गहरे सदमे में है. वह इतना बड़ा कदम उठा लेगा यह किसी ने सोचा नहीं था. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.