Nagpur ZP

    Loading

    नागपुर. जिला परिषद की आय के स्रोत बढ़ाने के लिए जिप की मालिकी की झिंगाबाई टाकली स्थित जमीन पर स्ट्रीट फूड हब साकार करने का निर्णय बांधकाम समिति की बैठक में लिया गया. उपाध्यक्ष व समिति सभापति कुंदा राऊत ने बताया कि जिप के सेसफंड से फूड हब तैयार करने का निर्णय लिया गया है ताकि आय के स्रोत में वृद्धि हो. बैठक में समिति सदस्य उज्ज्वला बोढारे, दूधराम सव्वालाखे, व्यंकट कारेमोरे, कैलास बरबटे, शालिनी देशमुख, माधुरी गेडाम, अर्चना भोयर व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे. इसी तरह काटोल रोड स्थित जिप की शाला मैदान का विकास कर ग्रामीण भागों के विद्यार्थियों को खेलों का प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्पोर्टिंग क्लब को लीज पर देने का निर्णय भी लिया गया. इससे जिप को आय भी होगी और साथ ही बच्चों को खेल के संदर्भ में प्रोत्साहन भी मिलेगा.

    अधूरा कार्य करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई

    प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मंजूर सड़क के कार्यों को संबंधित ठेकेदारों द्वारा अधूरा छोड़ देने की शिकायतें मिल रही हैं. ठेकेदारों ने खुदाई काम कर निर्माण कार्य छोड़ दिया है. राऊत ने कार्यकारी अभियंता को ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया. 

    DPC निर्णय के खिलाफ आंदोलन

    बैठक में डीपीसी के वर्ष 2021-22 के कार्यों पर स्टे उठाने और वित्त वर्ष 2022-23 के प्रस्तावों को मंजूरी के लिए भेजे जाने के संदर्भ में विस्तार से चर्चा हुई. कार्यकारी अभियंता ने जानकारी दी कि हाल ही जिलाधिकारी कार्यालय में चंद्रशेखर बावनकुले की अध्यक्षता में हुई डीपीसी की बैठक में विधानसभा निहाय प्रस्ताव तैयार कर सादर करने का निर्देश दिया गया है. इसे समिति सदस्यों ने जिला परिषद के अधिकारों का हनन बताते हुए विरोध किया और जिप द्वारा भेजे गए सभी प्रस्तावों को मंजूर करने की मांग की. अन्यथा जिप की ओर से आंदोलन करने का प्रस्ताव पारित किया गया.