Photo: @AUThackeray/ Twitter
Photo: @AUThackeray/ Twitter

    Loading

     मुंबई: महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने सोमवार को कहा कि रत्नागिरी जिले के नानार में (Nanar Refinery) ठप पड़ी तीन लाख करोड़ रुपये की प्रस्तावित रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स (आरपीसी) परियोजना को किसी ऐसे स्थान पर स्थानांतरित करना चाहिए, जहां लोग इसके खिलाफ नहीं हों। ठाकरे ने सिंधुदुर्ग में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की।

    छह करोड़ मीट्रिक टन सालाना की क्षमता वाली यह परियोजना स्थानीय लोगों के विरोध के कारण ठप पड़ी है और राज्य की पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस सरकार ने मार्च 2019 में आरपीसी परियोजना के लिए किसी अन्य स्थान का चयन किए जाने का निर्णय लिया था।

    केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कहा था कि महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार आरपीसी परियोजना को लेकर अपना मन बदल रही है, ऐसे में इसके दोबारा शुरू होने की उम्मीद जगी है।

    आदित्य ठाकरे ने कहा, ” आरपीसी परियोजना को ऐसे स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए, जहां स्थानीय लोग इसके विरोध में नहीं हों और लोगों को साथ लेकर चर्चा की जानी चाहिए।” उन्होंने कहा कि अगला कदम उठाए जाने के दौरान यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि स्थानीय लोगों को न्याय मिले।