nashik Revenue Collection

    Loading

    नाशिक : नाशिक (Nashik) में राजस्व विभाग (Revenue Department) में एक हलचल पैदा कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अपर जिला अधिकारी (Additional District Officer) के घर से एक-दो नहीं बल्कि 175 फाइलें (Files) जब्त करने की बात सामने आई है। समझा जा रहा है कि कुछ और फाइलों की तलाश की जा रही है। इस कार्रवाई ने कई लोगों को झकझोर दिया है। इस तलाशी से बहुत कुछ खुलासा होने की उम्मीद है। लेकिन जब टिप्पणी के लिए अधिकारियों से संपर्क किया गया, तो संबंधित अधिकारियों ने बोलने से इंकार कर दिया, जबकि कई अधिकारियों (Many Officers) के मोबाइल (Mobile ) पर भी उपलब्ध नहीं थे।

    सूत्रों के मुताबिक फाइलों को अपर कलेक्टर दत्ता प्रसाद नडे के घर से जब्त किया गया है। नडे का गोल्फ क्लब के पास सरकारी आवास है। खास बात यह है कि उनके घर के पास ही एक और सरकारी आवास है। उस आवास से भी नडे का संबंध बताया जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से इस घर में ऑफिस की कुछ फाइलों पर दस्तखत का सिलसिला चल रहा है। ये सभी फाइलें जमीन के लेन-देन से जुड़ी हैं। इन फाइलों को देख कर पता चलता है कि बड़े वित्तीय लेनदेन हुए हैं। इस तरह की शिकायत संभागीय आयुक्तों से की गई थी। समझा जाता है कि इसके बाद जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की।

    राजस्व में पिछले कई दिनों से कई फाइलों के मामले लटके हुए थे। लेकिन कुछ फाइलों को बहुत आसानी से स्वीकृत किया गया था। ये सभी फाइलें जमीन के लेन-देन की थी। चर्चा थी कि नडे के कब्जे वाले आवास पर इसकी मंजूरी दी जा रही थी। उसके बाद कई लोगों ने इस तरह की शिकायत संभागीय आयुक्त से की थी। इसलिए जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। इससे कई राजस्व अधिकारी प्रभावित हुए हैं। इसको लेकर कौतूहल बना हुआ है कि क्या इसकी जांच कराई जाएगी। इस बीच, मामले पर टिप्पणी के लिए जिला कलेक्टर सूरज मांढरे से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे भी संपर्क नहीं हो सका।