Nitin-Gadkari
File Pic

    • जनता की डिमांड जरूरी 

    नागपुर. आगामी महानगरपालिका चुनावों में पार्टी को अधिक से अधिक सीटें मिलें इसलिए कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत करनी चाहिए. साथ ही पुराने नगरसेवकों और पुराने पदाधिकारियों से संपर्क बढ़ाओ. आपसी तालमेल से विश्वास बढ़ता है. याद रहे कि चुनावों में जनता की डिमांड जरूरी है. यह बात केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कही. वे रामदासपेठ स्थित एक होटल में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित दिवाली मिलन समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि आगामी मनपा चुनावों को लेकर में 3 सर्वे करवायें जिसके साथ स्थानीय जनता हो उसी को टिकट देकर जितायें. किसी का मन दुखा है तो उसके साथ सरलता से बातचीत करें और उन्हें अपने साथ जोड़ें. 

    हमेशा पार्टी के साथ रहें

    उन्होंने कहा कि अनेक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को लगता है कि उनके साथ अन्याय हुआ परन्तु उसका रिएक्शन न दें, हमेशा पार्टी के निर्णय के साथ खड़े रहें. अनेक स्थानों पर जीतने की उम्मीद होती है लेकिन दिखता कुछ है और रिजल्ट कुछ और ही आता है. इसलिए जनता के साथ हमेशा जुड़े रहें. उन्होंने बताया कि किस तरह गलत निर्णय से दूसरी पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार जीत कर आये. उन्होंने कहा कि आपसी छोटे-छोटे विवाद खत्म कर पार्टी को एकत्रित करें. मंच पर बैठे हुए कोई भी प्रतिष्ठा का विषय कोई नहीं बनायें. जनता के आग्रह पर ही टिकट दें. 

    अहंकार न रखें 

    गडकरी ने एक किस्सा बताया. उनहोंने कहा कि शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके ने उनके पुत्र की युवा मोर्चे के अध्यक्ष बनाने का अनुरोध किया. उसी समय उन्होने दटके से कहा कि मेरा त्यागपत्र लेकर उसे बनाओ क्योंकि समाज में गलत मैसेज जायेगा. चुनाव में आत्मविश्वास रखें  पर अहंकार न रखें. एक प्रभाग में 3 उम्मीदवार हैं. उस प्रभाग में 1-1 वोट कैसे मिलेगा उसका चिंतन करें. कुछ कार्यकर्ताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि अनेक फोटोबाज चिपके रहते हैं जबकि उनका हमसे कोई संबंध नहीं रहता. आप सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं, देवेंद्र या मेरे नहीं. 

    नागरिकों के मन में मनपा की अच्छी छवि

    उन्होंने कहा कि देवेंद्र, मनपा, भाजपा विधायकों द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार घर-घर करें. मनपा की नागरिकों में अच्छी छवि है क्योंकि कोविड के समय हर कार्यकर्ता ने बहुत ही अच्छा काम किया. ऑक्सीजन के वजह से सैकड़ों मरीजों की जान बचा सके. मिहान में 58000 रोजगार दिलवाए. पानी, रास्ते, बिजली, खेल मैदान, सुरेश भट्ट सभाग्रह जैसे अनेक प्रकल्प भाजपा ने पूरे किये. पीएम आवास योजना के तहत 3000 लोगों को घर मिले. सुरेश भट्ट सभाग्रह में देवेंद्र ने सोलर पैनल लगवाया इसलिये उसका किराया कम है. ऐसा नहीं होता तो लोगों को एक दिन के लिए 80000 रुपये देने पड़ते.

    इस दौरान डॉ. विकास महात्मे, चंद्रशेखर बावनकुले, प्रवीण दटके, गिरिश व्यास, मोहन मते, विकास कुंभारे, महापौर दयाशंकर तिवारी, उपमहापौर मनीषा धावड़े, सुधाकर कोहले, डॉ. मिलिंद माने, संदीप जोशी, प्रकाश भोयर, अविनाश ठाकरे, संजय भेंडे, अनिल सोले, अर्चना डेहनकर, संजय चौधरी, बाल्या बोरकर, राम अम्बुलकर, सुनील मित्रा समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही. संचालन संजय बंगाले ने किया.