6 वर्षीय जुड़वा भाइयों ने फतह की कलसुबाई चोटी

  • 2 घंटे 45 मिनट में पहुंचे शिखर पर

Loading

नाशिकरोड. सह्याद्री पर्वत श्रृंखला (Sahyadri mountain range) में 1646 मीटर की ऊंचाई पर कलसुबाई राज्य की सबसे ऊंची चोटी है. किसी भी ट्रेकर का सपना शुरू से ही इस शिखर तक पहुंचना है. यहां तक​कि अनुभवी ट्रेकर्स को इस शिखर पर चढ़ने में कठिन समय लगता है. नाशिक के दो 6 वर्षीय जुड़वां भाई आरुष (Aarusha) और अरिहंत चव्हाण (Arihant Chavan) केवल 2 घंटे 45 मिनट में कलसुबाई शिखर (Kalasubai Shikhar) तक पहुंचने में कामयाब रहे. 2 जुड़वा भाई आरुष और अरिहंत की शहर में अनुभवी ट्रेकर्स द्वारा बहुत कम समय में कलसुबाई की सफल चढ़ाई के लिए सराहना की जा रही है. 

आरुष और अरिहंत अभी पहली कक्षा में पढ़ रहे हैं. दोनों अपने पिता ईश्वर चव्हाण और मां अदिति के साथ कलसुबाई शिखर फतह किया. सुबह 6 बजे आरुष और अरिहंत अपने माता-पिता के साथ बारी गांव से कलसुबाई शिखर पर चढ़ने की शुरूआत की. दोनों बच्चों के उत्साह को पर्वतारोहियों द्वारा सराहा गया. सुबह 9 बजे आरुष और अरिहंत चोटी के शिखर पर कालसुबाई मंदिर पहुंचे. 

आरुष और अरिहंत को अपने पिता ईश्वर चव्हाण से साइकिलिंग और ट्रेकिंग विरासत में मिली है, जो एक साइकिल चालक और ट्रेकर हैं. तीन घंटे में कलसुबाई चोटी पर चढ़ने के बाद, आरुष और अरिहंत कलसुबाई चोटी (Kalasubai Peak) पर बारी गांव पहुंचे. सोशल मीडिया पर इन ट्रेकर्स भाइयों, आरुष और अरिहंत चव्हाण की उपलब्धियों और विशेष रूप से उनके द्वारा दिखाए गए साहस और दृढ़ता की प्रशंसा हो रही है. भविष्य में और अधिक ऊंचाई तक जाने का दोनों भाइयों का सपना है.