1,233 personnel of Mumbai Police recovered from covid-19: Sarkar
Representative Pic

    Loading

    नाशिक : नाशिक (Nashik) में 94 पुलिसकर्मी (Policeman) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले है। इनमें भी 69 पुलिसकर्मियों को पिछले 4 दिनों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने अपनी चपेट में लिया है। पुलिस के आला अधिकारी ने बताया कि सारे पुलिसकर्मियों में मामूली लक्षण (Minor Symptoms) है। इनमें से कुछ होम क्वारंटाइन है जबकि कुछ पुलिसकर्मी कोरोना कोविड सेंटर में अपना उपचार करा रहे है। सभी को कोरोना जांच के लिए कहा गया हैं।

    डीसीपी (मुख्यालय) पूर्णिमा चौगुले ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए है कि वे जल्द से जल्द अपना कोरोना टेस्ट कराए। जांच की सुविधा हमारे पुलिस हेड क्वार्टर के कोविड केयर सेंटर में भी उपलब्ध है।

    पुलिसकर्मियों में जो 55 वर्ष से अधिक उम्र के है उन्हें हल्के काम दिए गए है। ऐसे में उनके बड़ी संख्या में लोगों के संपर्क में आने की संभावना कम है। पुलिस आयुक्तालय के करीब 300 पुलिसकर्मी इसमें शामिल है। पुलिसकर्मी 3 जनवरी के बाद कोरोना जांच में पॉजिटिव मिल रहे है। 15 जनवरी तक 25 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके थे। 18 जनवरी तक यह संख्या बढ़कर 94 हो गई। इसका मतलब यह है कि पिछले 4 दिनों में 69 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए है।

    पुलिस विभाग में करीब 3300 पुलिसकर्मी 

    नाशिक पुलिस विभाग में करीब 3300 पुलिसकर्मी है। इसमें 225 अधिकारी शामिल है। ये पुलिस सब इंस्पेक्टर से ऊंची रैंक के है। पूर्णिमा चौगुले ने बताया कि अगर केस की रफ्तार बढ़ती रही तो शहर पुलिसकर्मियों को अच्छे और हल्के काम दिए जाएंगे। इन 94 में से 8 से 9 जल्द ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। कोरोना से जुड़ी सुविधाएं सिटी पुलिस और नाशिक ग्रामीण पुलिसकर्मियों और महाराष्ट्र पुलिस एकेडमी के लिए 14 जनवरी से ओपन है।