exam
File Photo

    Loading

    नाशिक. इंजीनियरिंग (Engineering), फार्मेसी (Pharmacy) और बीएससी (कृषि) (B.Sc-Agriculture) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए MHT-CET हाल ही में आयोजित किया गया था। परीक्षा में पीसीएम (PCM)और पीसीबी (PCB) ग्रुप के कुल 32,558 विद्यार्थियों में से 27,486 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। यह अनुपात 84.4% रहा, जबकि 5,072 छात्र अनुपस्थित रहे। इस बीच विभिन्न कारणों से परीक्षा से बाहर हो चुके छात्रों के लिए शनिवार 9 और रविवार 10 अक्टूबर को विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा। 

    सीईटी सेल द्वारा विशेष सत्र परीक्षा के लिए नोटिस जारी किया गया है जिसके अनुसार जो छात्र प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद भी MHT-CET परीक्षा में नहीं बैठ सके या तकनीकी कठिनाइयों के कारण परीक्षा पूरी नहीं कर सके, उन्हें परीक्षा देने का एक और मौका मिलेगा। ऐसे छात्रों के नि:शुल्क पंजीकरण की अंतिम तिथि रविवार 3 अक्टूबर तक थी। 

    स्पेशल सेशन के जरिए होंगी परीक्षाएं

    परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र परीक्षा केंद्र तथा नवागंतुक द्वारा परीक्षा केंद्र की उपलब्धता के अनुसार उपलब्ध कराए जाएंगे। आने वाले शनिवार और रविवार को पीसीएम और पीसीबी दोनों ग्रुप की परीक्षाएं स्पेशल सेशन के जरिए होंगी। विभिन्न डिग्री और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए सीईटी परीक्षा सोमवार 4 से शुक्रवार 8 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। यदि इस परीक्षा के दौरान भारी बारिश के कारण कोई समस्या आती है तो ऐसे छात्रों की परीक्षा दोबारा ली जाएगी। ऐसे छात्रों को परीक्षा के लिए अतिरिक्त अवसर प्रदान किया जाएगा। सीईटी सेल ने सूचित किया है कि इस संबंध में निर्देश और कार्यक्रम जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा।