arrest
Representative Image

    Loading

    नासिक : नाबालिग युवती के अपहरण (Kidnapping) मामले में संदिग्ध और युवती को पुलिस ने रायपुर (Raipur) से हिरासत में लिया। संदिग्ध का नाम कोपरगांव के नानावली निवासी सुफियान इब्राहिम शेख (24) है। इसके खिलाफ पोक्सो (POCSO) के तहत कुकर्म (Misdemeanor) का प्रकरण दर्ज किया गया। पुराने नासिक परिसर की नाबालिग युवती लापता हुई थी। इस मामले में 11 सितंबर को भद्रकाली पुलिस स्टेशन (Bhadrakali Police Station) में युवती के परिजनों ने अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। जांच के दौरान भद्रकाली पुलिस ने दो दिनों पूर्व द्वारका परिसर से कुछ युवकों को हिरासत में लिया था। जांच के दौरान संदिग्ध और अपहृत युवती रायपुर में होने की जानकारी सामने आई। 

    वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दत्ता पवार के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक भास्कर गवली, कर्मी शिवाजी कुलकर्णी, उत्तम पवार का पथक रायपुर में रवाना किया गया। उन्होंने युवती और संदिग्ध को हिरासत में लिया। दोनों को लेकर पुलिस स्टेशन में उपस्थित हुए। युवती और संदिग्धों की वैद्यकीय जांच कि गई। पुलिस स्टेशन में दर्ज अपहरण मामले में अन्य धाराएं दर्ज की गई। युवती के पिता उसकी तलाश में अपने पौत्र ग्राम कोपरगांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपहृत युवती की जानकारी देने वाले को इनाम घोषित किया था। वहां के दो युवकों को इस मामले की जानकारी थी। 

    स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों को हिरासत में लिया

    उन्होंने द्वारका पर पहुंचकर युवती के पिता से संपर्क किया। इनाम मांगा भद्रकाली पुलिस को इसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने संबंधित युवकों को जांच के लिए हिरासत में लिया। पवार को दोनों रायपुर में होने की जानकारी मिली। तत्काल पथक रायपुर में रवाना हुआ। स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों को हिरासत में लिया। संदिग्ध को न्यायालय में प्रस्तुत करने पर दो दिनों के लिए रिमांड पर पुलिस को सौंपा। युवती को उसके परिजनों को सौंपा गया।