ARREST
File Photo

    Loading

    मालेगांव : जमीन खरीदी-बिक्री (Sale and Purchase of Land) के लेनदेन में कई लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है और छावनी पुलिस ने इस मामले में एक दलाल वासु शिर्के को गिरफ्तार (Arrested) किया है। आरोपी शिर्के को अदालत में पेश कर उसे 25 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

    ठगी का शिकार हुई ब्राम्हणगांव, जिला बगलाण एच.एम.पुणे की रहने वाली अर्चना जनार्दन अहिरे (70) ने शनिवार 21 जनवरी को अदालत का दरवाजा खटखटाया और इस मामले में छावनी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। अर्चना अहिरे के पास ग्रुप नं. 111 – 36/37 नामक दो अनुपजाऊ भूमि हैं। अहिरे इस जमीन को बेचना चाहती थी। आरोपी दलाल वासु शिर्के ने उससे संपर्क किया। दोनों जमीनों का लेन-देन कुल 69 लाख रुपए में तय किया गया। शिर्के के माध्यम से कुंदन बोरसे और संदीप हायर के साथ सौदा तय कर दिया। लेन-देन के अनुसार डी. मालेगांव में रजिस्ट्रार कार्यालय में अहिरे शिर्के के साथ लेनदेन को पूरा करने के लिए आया। इसी दौरान कुंदन बोरसे व संदीप हिरे वहां से फरार हो गए। 

    अगले दिन, जब अहिरे को रजिस्ट्रार कार्यालय से खरीद के दस्तावेज मिले, तो उन्होंने लगा कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है, क्योंकि लेन-देन संबंधी कागजात में बकाया राशि की डीडी के बारे में उल्लेख नहीं किया गया था। इस फर्जीवाड़े के बाद अहिरे ने बार-बार छावनी पुलिस स्टेशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, तलाठी कार्यालय में शिकायत की, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। आखिरकार दिसंबर 2022 को अहिरे ने मालेगांव कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। चूंकि इस मामले में कोर्ट ने आरोपी वासु शिर्के को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, इसलिए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसे 25 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

    पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज 

    छावनी पुलिस ने अर्चना अहिरे की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को इसी तरह ठगे गए कई फरियादी छावनी पुलिस स्टेशन पहुंचे, उसके बाद इस तरह की बात सामने आई। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पाटिल, शेखर पगार, शिकायतकर्ता लोकेश शंकर निकुंभ, सहधन साहेबराव मोरे, मोहम्मद इब्राहिम मोहम्मद, बशीर, तात्याभाऊ देवरे आदि उपस्थित थे।