File Photo
File Photo

Loading

नासिक : मुंबई और महाराष्ट्र में अवैध (Illegal) और नकली शराब (Spurious Liquor) की बिक्री से कई लोगों की जान जा चुकी है। बिहार सहित अन्य राज्यों में ही ऐसे अपराध होते हैं, ऐसा नहीं है हमारे राज्य में भी अवैध और नकली शराब की बिक्री बहुत गंभीर अपराध है, ऐसा कारोबार करने वाले मुख्य आरोपियों (Accused) को गिरफ्तार (Arrested) किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। यह मुद्दा विधानसभा में राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने उठाया, इसके जवाब में मंत्री शंभुराजे देसाई ने बताया कि ऐसे अपराध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल ने खारघर और नवी मुंबई में अवैध शराब के कारोबार को लेकर सवाल उठाए, जिनमें उन्होंने कहा कि राज्य के आबकारी विभाग ने खारघर और नवी मुंबई में अवैध रूप से ले जाई जा रही करीब 76 लाख की शराब जब्त की है। गोवा में बनने वाली इस हल्की शराब को गुजरात ले जाकर नामी कंपनियों की बोतलों में भरकर बेचा जा रहा है। मुंबई समेत राज्य में इस तरह की घटना हो रही है और नकली और अवैध शराब से कई लोगों की जान जा चुकी है। यह मामला गंभीर है। उन्होंने मुख्य आरोपी को खोजने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा न हो। 

चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

मंत्री शंभूराज देसाई ने जवाब में कहा कि महाराष्ट्र मद्य निषेध अधिनियम, 1949 के तहत जी.आर. नंबर 252/2022 दर्ज किया गया है और वाहन सहित इस मामले में जब्त किए गए संबद्ध सामान का कुल मूल्य लगभग 76.77 लाख रुपये है। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अपराध की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रकार के गंभीर अपराधों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।