साइबर सुरक्षा पर नई नीति अपनाई जाए: कमांडर सैनी

    Loading

    सातपुर : कमांडर मुकेश सैनी (Commander Mukesh Saini) ने साइबर सुरक्षा (Cyber Security) को लेकर नई राष्ट्रीय स्तर पर नीति (Policy) अपनाने पर जोर दिया है। सैनी डाइमेंशन के आर बब ऑडिटोरियम में साइबर अपराध (Cyber Crime) के संबंध में आयोजित सेमिनार में बोल रहे थे। केंद्र सरकार से लेकर माइक्रोसॉफ्ट जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों तक साइबर सुरक्षा नीति बनाने में विशेषज्ञ होने के नाते कमांडर सैनी का पिछले बीस वर्षों का योगदान अमूल्य रहा है। इसलिए उन्होंने साइबर अपराधों और धोखाधड़ी को रोकने के लिए क्या सावधानियां बरतनी चाहिए। इस बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी। 

    इस मौके पर विपुल तम्हाने ने कहा कि वास्तविक सुरक्षा के साथ-साथ साइबर सुरक्षा की व्यवस्था कैसे की जानी चाहिए और उद्योग क्षेत्र को इसका क्या लाभ होगा। फिर उन्होंने लोगों की ओर से पूछे गए विभिन्न सवालों के जवाब भी दिए। परिचय में आईएमए के अध्यक्ष निखिल पांचाल ने कहा कि उद्यमियों को नए कानूनों और विभिन्न स्तरों पर बदलावों के बारे में सूचित करने के लिए एआईएमए विभिन्न विषयों पर सेमिनार आयोजित किए जाते हैं। एआईएमए के महासचिव ललित बब ने कमांडर सैनी और विपुल तम्हाने को जागरूक करने के लिए धन्यवाद दिया। 

    मंच पर एआईएमए अध्यक्ष निखिल पांचाल, महासचिव ललित बब, सचिव गोविंद झा, वेबसाइट कमेटी के अध्यक्ष विराज गडकरी, विपुल तम्हाने, मनोज मुले आदि मौजूद थे। एआईएमए की वेब और ऐप समिति के अध्यक्ष विराज गडकरी द्वारा संचालित और ललित बब ने आभार प्रदर्शन किया।