After heavy rains in Maharashtra, the water level of Godavari river rises in Nashik, water reaches temples, watch video
Photo:ANI

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई हिस्सों में लगातार बारिश (Rain) हो रही है। ऐसे में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में नदियां (River) उफान पर हैं। मौसम विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र सहित कई  राज्यों में सोमवार को भी बारिश की आशंका जताई है। ऐसे में महाराष्ट्र के नासिक से जो तस्वीरें सामने आई हैं उन्हें देखा जा सकता है कि, नासिक में गोदावरी नदी (Godavari River) का जलस्तर बढ़ने से नासिक (Nasik) के मंदिरों (Temple) में जलभराव हुआ है। नदी के जलस्तर बढ़ने का वीडियो भी सामने आया है।  

    इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, नासिक में बारिश की वजह से गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ा जिसके बाद देखते ही देखते मंदिरों तक पानी पहुंच गया। वैसे बता दें कि, आईएमडी ने बताया है कि, महाराष्ट्र और मुंबई के अलावा कोंकण क्षेत्र के अन्य हिस्से और पश्चिमी महाराष्ट्र में अगले दो-तीन दिन भारी बारिश’ होने की आशंका है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र के दबाव में बदलने और इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

    ऐसे में कोंकण, रायगढ़, पुणे, रत्नागिरि, सातारा और कोल्हापुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई, ठाणे, वर्धा, पालघर और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पश्चिमी महाराष्ट्र के हिस्सों में भारी बारिश और बाकी हिस्सों में अगले दो-तीन दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।