indian army
फोटो क्रेडिट (twitter)

    देवलाली कैंप. धोंडी रोड के 116 भूदल वाहिनी और 123 पैदल वाहिनी (टीए बटालियन) में 16 से 18 दिसंबर के दौरान सेना भर्ती का आयोजन किया गया है। सैनिक (जनरल ड्युटी) और ट्रेडमैन पदों के लिए यह भर्ती प्रक्रिया होने की जानकारी कमांडिंग ऑफिसर मेजर आकाशदीप सिंह (Commanding Officer Major Akashdeep Singh) ने दी। मेजर सिंह के अनुसार, धोंडीरोड पर प्रादेशिक सेना (Army) के मैदान में 8 राज्य सहित तीन केंद्र शासित प्रदेश के सेना भर्ती (Army Recruitment) के लिए पात्र उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। 

    महाराष्ट्र सहित आंध्र प्रदेश, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, राजस्थान, कर्नाटक, गोवा सहित दादरा नगर हवेली, दीव, दमण, लक्षद्वीप, पांडिचेरी के उम्मीदवारों को भर्ती में शामिल होने का अवसर मिला है। रविवार 16 दिसंबर को महाराष्ट्र के अलावा (जोन 4) उम्मीदवार और सोमवार 17 दिसंबर को नाशिक के अलावा महाराष्ट्र और मंगलवार 18 दिसंबर को केवल नाशिक जिले के उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में शामिल होंगे। 

     क्रीड़ा संकुल मैदान पर होगी भर्ती प्रक्रिया 

    उम्मीदवारों को सुबह 6 बजे तक देवलाली कैम्प के आनंद रोड स्थित क्रीड़ा संकुल मैदान पर पहुंचना होगा। जवान और ट्रेडमैन पद के लिए 18 से 42 उम्र निश्चित की गई है। आम जवान के लिए दसवीं उत्तीर्ण, क्लर्क पद के लिए 12वीं उत्तीर्ण, टाइपिंग आवश्यक होगी। सफाई कर्मी के लिए कक्षा आठवीं और बावरची, धोबी पदों के लिए 10वीं सहित संबंधित कामकाज की योग्यता जरूरी होगी। उम्मीदवार की ऊंचाई 160 सेमी, वजन 50 किलो, छाती बिना फुलाए 77 और फुलाकर 82 सेमी होना जरूरी है। शारीरिक क्षमता, मैदानी जांच उत्तीर्ण करना आवश्यक होगा। उम्मीदवारों को भर्ती के लिए आते समय सभी शैक्षणिक दस्तावेज, उसकी फोटो कापी और 20 पासपोर्ट साइज छायाचित्र लेकर आना होगा।