Girish Palve

    Loading

    नाशिक : केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) की ओर से घोषित की गई अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) देश के देशभक्त युवाओं (Youth) को रोजगार (Employment) के नए अवसर प्रदान करेगी। बीजेपी (BJP) के नाशिक महानगर अध्यक्ष गिरीश पालवे (Girish Palve) ने आरोप लगाया कि सीधी भर्ती योजना पर सहज प्रतिक्रिया और योजना के लिए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tiwari) की प्रशंसा ने पार्टी के स्वार्थी राजनीतिक उद्देश्यों को उजागर किया। 

    अलगाववादी साजिश को मजबूत किया

    कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी के शब्दों में योजना की प्रशंसा करते हुए एक लेख में अग्निपथ सेना के व्यापक आधुनिकीकरण के लिए एक क्रांतिकारी योजना है, वहीं इस योजना से शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया को युवाओं का भारी प्रतिसाद मिल रहा है और 45,000 पदों पर भर्ती के लिए छह लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने योजना का विरोध कर परोक्ष रूप से देश की रक्षा व्यवस्था को कमजोर करने की अलगाववादी साजिश को मजबूत किया है। 

    कांग्रेस जैसे राजनीतिक विरोधियों ने इस योजना का विरोध करने के लिए देश में युवाओं को उकसाना शुरू कर दिया है, जो युवाओं को घरेलू आतंकवाद, नक्सली गतिविधियों और विदेशी शक्तियों द्वारा छेड़े गए गुप्त युद्ध जैसी कई चुनौतियों का सामना करने के लिए साबित करती है। मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को विफल करने के लिए ही राजनीतिक विरोधी बेरोजगारी की समस्या का फायदा उठा रहे हैं और निर्दोष युवाओं को भड़का रहे हैं।  अग्निपथ योजना में भाग लेने वाले युवाओं के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण उन्हें अर्थव्यवस्था में कई उभरती हुई उद्यमशीलता और नौकरी के अवसरों को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाएगा, इसलिए उन्होंने अंतत: युवाओं से अपील की है कि वे उकसावे की साजिश का शिकार न बने।