File Photo
File Photo

Loading

निफाड : स्थानीय क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मुंबई-आगरा हाईवे (Mumbai-Agra Highway) पर पेट्रोलिंग के दौरान अनाज (Grain) से लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया। जांच में पता चला है कि जब्त ट्रक में अनाज कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था। ओझर पुलिस स्टेशन (Ojhar Police Station) में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है। 

पुलिस की एक टीम विगत दिनों मुंबई-आगरा नेशनल हाईवे पर पेट्रोलिंग कर रही थी। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस दल ने देखा कि एक ट्रक (MH 46 F 3239) जो तहसील के उमराणे से ओझर की तरफ अनाज ले जा रहा है। पुलिस दल ने ट्रक के रुकवाया और चालक से पूछताछ की। चालक सोमनाथ अहीरराव ने पुलिस को सीधा जवाब न देते हुए उल्टा सीधा जवाब दिया। इस पर पुलिस को शक हुआ, इसके बाद पुलिस ने इस बारे जिला आपूर्ति अधिकारी अरविंद नरसीकर और निफाड़ के तहसीलदार शरद घोरपडे के जानकारी दी। 

वाहन चालक सोमनाथ अहीरराव ने स्वीकार किया कि जब्त किया गया गेहूं रामेश्वर ट्रेडिंग कंपनी से देवला के उमराणे से ओझर स्थित पार्वती एग्रो इंडस्ट्री में ले जाया जा रहा है। इस बाद पुलिस ने कार्रवाई करके ट्रक से 3 लाख, 38 हजार, 16 रुपये कीमत के 290 बोरा गेहूं जब्त किया गया है। रामेश्वर ट्रेडिंग कंपनी के विजय देवरे ओझर में पार्वती एग्रो इंडस्ट्री के विजय वाघ और वाहव चालक सोमनाथ अहिरराव इन तीनों के खिलाफ ओझर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच पुलिस इंस्पेक्टर दुर्गेश तिवारी कर रहे हैं। 

राज्य सरकार और एजेंसियों के राशन वितरण में पारदर्शिता लाने के दावे पर सवाल उठाया गया है। पुलिस, आपूर्ति अधिकारी और जिला अधिकारी के साथ-साथ पालक मंत्री और संबंधित विभागों के मंत्री से अपील की गई है कि वे इस तरह के अपराध में शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार करें, ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।