bulldozer
Pic: Twitter

    नाशिक : महानगरपालिका (Municipal Corporation) के अतिक्रमण विभाग (Encroachment Department) ने हाल ही में पंचवटी में गणेशवाड़ी के शेरेमाला क्षेत्र में दो मंजिला अनधिकृत इमारतों (Unauthorized Buildings) को गिरा दिया। इस बीच, क्षेत्र में 94 और अनधिकृत घर हैं और विभाग ने जल्द ही बुलडोजर (Bulldozer) चलाया जाएगा। 

    महानगरपालिका के नगर रचना विभाग ने अतिक्रमण विभाग को प्रस्ताव भेजा है, जिस दिन अतिक्रमण विभाग फैसला करे, उस दिन 94 मकान तोड़े जा सकते हैं, इससे पहले पंचवटी के शेरीमाला में एक अनाधिकृत दो मंजिला मकान के मामले में जिला अदालत के न्यायालय आयोग (Court Commission) ने अनधिकृत भवन के खिलाफ कार्रवाई (Action) न किये जाने के मुद्दे पर सुनवाई के लिये नगर कमिश्नर (City Commissioner) को उपस्थित रहने को कहा था, इसके बाद कमिश्नर रमेश पवार ने संबंधित विभाग को तत्काल निर्देश देते हुए दो मंजिला अनधिकृत भवन को गिराने का आदेश दिया था। इस बीच, इस निर्माण के पूरा होने के बाद इस क्षेत्र में 94 और घरों का मामला सामने आया है। जल्दी ही उन घरों के खिलाफ कार्रवाई होने की संभावना है। अपर कमिश्नर करुणा दहले, पंचवटी विभागीय अधिकारी कैलाश रबाड़िया, मदन हरिश्चंद्र पूर्वी पश्चिमी मंडल के अधीक्षक दिनेश साली सहित 22 कर्मी, 15 पुलिसकर्मी (Policeman) और बड़ी संख्या में बल मौजूद था। कमिश्नर ने संबंधित विभाग को सख्त निर्देश दिए थे कि भविष्य में अतिक्रमण की शिकायतों में कोई देरी नहीं होगी।

    गुस्से से निपटना होगा- शेरी माला में 94 और अनधिकृत घर हैं, जिन्हें अगले कुछ दिनों में तोड़ा जा सकता है। हालांकि, इस अभियान को लागू करते हुए जिनके घरों को तोड़ा जाएगा, उनका गुस्सा और बढ़ने वाला है। इस कार्रवाई के लिए नगर अतिक्रमण विभाग को पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी रखनी होगी।  जमानत बांड मिलने के बाद ही यह कार्रवाई की जाएगी।