त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के पुजारी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज, जानें क्या है मामला

    Loading

    नासिक : त्र्यंबकेश्वर (Trimbakeshwar) स्थित त्र्यंबकराज के गर्भगृह में बर्फ से शिवलिंग (Shivling) तैयार होने का वीडियो विगत वर्ष की 30 जून को सोशल मीडिया साइड पर प्रसारित हुआ था। इस मामले की जांच के दौरान एक पुजारी (Priest) ने अपने दो सहयोगियों की मदद से थैली में बर्फ लेकर उसे स्वयं शिवलिंग पर रखने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद तत्कालीन प्रशासकीय अधिकारी ने पुलिस स्टेशन (Police Station) में संबंधितों के खिलाफ शिकायत दर्ज (Complaint Registered) कराई है। शिवलिंग पर बर्फ तैयार होने का वीडियो समाज माध्यमों में वायरल होने के बाद यह चर्चा का विषय बना था। 

    इस दौरान देवस्थान ट्रस्ट प्रशासन ने इसे मौसमी बदलाव कारण बताते हुए मामले की जांच करने के लिये समिति गठित की थी। दरम्यान, मामले की जांच करते समय समिति ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर के सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इसके बाद सनसनीखेज जानकारी सामने आई। समिति की रिपोर्ट के बाद तत्कालीन प्रशासकीय अधिकारी रश्वी आसराम ने त्र्यंबकेश्वर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार पुजारी सुशांत खुद बर्फ थैली में भरकर लेकर गया और उसे असल शिवलिंग पर रखा। बेलपत्र रखकर उसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया साइड पर वायरल किया। 

    पुलिस स्टेशन में इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

    त्र्यंबकेश्वर देवस्थान को फर्जी जानकारी प्रस्तुत करने के मामले में सुशांत तुंगार और उसे मदद करने वाले आकाश तुंगार, उल्हास तुंगार के खिलाफ धारा 505 (3), 417 और 120 (ब) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। त्र्यंबकेश्वर के इस बर्फ प्रकरण के बाद मामले की जोरदार चर्चा हुई थी। अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने भी जांच करने की मांग करते हुए कार्रवाई करने की बात कहीं थी। शहर के एक भी वरिष्ठ व्यक्ति ने अपने जीवनकाल में शिवलिंग पर बर्फ जमी हुई देखी नहीं थी और न ही कभी इसके बारे में सुना था। इसके बाद मामले की पड़ताल तेज हुई थी। अब, यह कारनामा क्यों किया गया? इसका खुलासा करने की मांग नागरिक कर रहे हैं।