CCTV
File Photo

    Loading

    नाशिक: नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के नाशिकरोड (Nashikroad) और गांधीनगर (Gandhinagar) स्थित टैक्स जमा केंद्र (Tax Deposit Center) के कर्मचारियों द्वारा लाखों रुपए की रकम हड़पने के बाद महानगरपालिका प्रशासन ने सभी टैक्स जमा केंद्रों में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाने और रकम ऑनलाइन अदा करने का निर्णय लिया है। रकम हड़पने वाले दोनों कर्मचारियों के खिलाफ फौजदारी मामला दर्ज किया जाएगा। 

    गौरतलब है कि नाशिकरोड विभाग के नाशिकरोड कार्यालय और गांधीनगर कार्यालय के दो कर्मचारियों ने 40 से 45 लाख रुपए हड़प लिए। इसके बाद नाशिक महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक रमेश पवार ने जांच कर कार्रवाई करने के साथ ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए उपाय योजना करने के आदेश दिए। इसके तहत महानगरपालिका के सभी टैक्स जमा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 

    धोखाधड़ी को रोकने की कवायद

    इसके माध्यम से महानगरपालिका मुख्यालय राजीव गांधी भवन से नजर रखी जाएगी। महानगरपालिका  के कुछ टैक्स जमा केंद्रों में हाथ से लिखकर रसीद दी जाती है। इसके माध्यम से फर्जी रसीद बुक छाप कर रकम हड़पने की संभावना को गंभीरता से लेते हुए टैक्स जमा केंद्र का संगणकीकरण करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही ऑनलाइन टैक्स जमा करते समय लगातार पासवर्ड बदला जाएगा, ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो।