तहसीलदार सहित राजस्व कर्मियों की जांच करें : सरपंच विजया मेतकर

    Loading

    देवला : राजस्व विभाग (Revenue Department) के अधिकारी रेती माफिया (Sand Mafia) को मदद कर रहे है। उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए आम नागरिक, व्यावसायिक, किसान, खेत मजदूरों के निर्माण कार्य पर दंडात्मक कार्रवाई (Punitive Action) की जा रही है। इसलिए लोहोणेर ग्राम पंचायत (Lohoner Gram Panchayat) के प्रभारी सरपंच विजया मेतकर ने उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) और राजस्व राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार (State for Revenue Abdul Sattar) को पत्र भेजकर तहसीलदार सहित राजस्व कर्मियों की जांच करने की मांग की। 

    इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए लोहोणेर ग्राम पंचायत के प्रभारी सरपंच विजया मेतकर ने कहा, लोहोणेर गांव में व्यापारी, किसान, खेत मजदूर के मकान और दूकान का निर्माण कार्य शुरू है। उनकी ऋणपत्रिका पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी ने रेती दंड का पंजीकरण किया है। राजस्व विभाग ने 22 मई को गिरणा नदी पात्र में रेती चोरी को लेकर कार्रवाई की। रेती माफिया को इस मामले से बचाने के लिए आम नागरिकों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। पिछले महीने से गिरणा नदी पात्र से देवला तहसील के 300 से 400 ट्रैक्टर के माध्यम से रात के समय रेती चोरी की जा रही है, लेकिन राजस्व विभाग गहरी नींद में होने से कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसलिए तहसीलदार तहसील राजस्व विभाग के सभी कर्मचारियों की जांच करने की मांग की गई है। 

    सैकड़ों ट्रैक्टर के माध्यम से रेती चोरी

    लोहोणेर ग्राम पंचायत के प्रभारी सरपंच द्वारा किए गए आरोप गलत है। गौण खनिज चोरी मामले शिकायत प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की गई है। साथ ही हर दिन सैकड़ों ट्रैक्टर के माध्यम से रेती चोरी होने के बारे में ग्राम पंचायत के अधीन होने वाले ग्राम दक्षता समिति ने राजस्व विभाग को आज तक शिकायत नहीं की है। इस बारे में पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई है। : (विजय सूर्यवंशी, तहसीलदार, देवला)