Nashik Zilla Parishad
Representative Pic

    Loading

    नाशिक : आगामी जिला परिषद (Zilla Parishad) और स्थानीय निकाय के चुनाव (Local Body Elections) महाविकास (Maha Vikas) के आधार पर लड़े जाएंगे। खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री (Food, Civil Supplies and Consumer Protection Minister) और नाशिक जिला पालक मंत्री (Nashik District Guardian Minister) छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने कहा कि आघाडी किसी भी चुनाव में भाजपा के करीब नहीं जाएगी।

    सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों की पृष्ठभूमि में काम शुरु कर देने के आदेश छगन भुजबल ने दिए। भुजबल ने यह भी कहा कि महाविकास को गठबंधन की ओर से चुनाव लड़ने का प्रयास करना चाहिए। नाशिक जिले में आगामी जिला परिषद, नगरपालिका और नगर पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए नाशिक जिला एनसीपी की बैठक रवींद्र पगार की अध्यक्षता में राष्ट्रवादी भवन में आयोजित की गई थी। इस अवसर पर बोलते हुए भुजबल ने यह भी अपील की कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के जन्मदिन के अवसर पर जनहित कार्यक्रमों को लागू किया जाए।

    चुनावों के समय अपने मतभेदों को दूर रखें 

    आने वाले चुनाव में हम पूरी ताकत से उतरेंगे। पवार के मुताबिक महिलाओं और युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे। मतदाताओं की जांच के साथ चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी को इस बात पर ध्यान देना होगा कि फर्जी वोटिंग के लिए कुछ दलों द्वारा नाम मतदाता सूची में शामिल किए जाते हैं। मतदाता सूची में सही और झूठे मतदाताओं की संख्या का सत्यापन कर मतदाता पंजीकरण किया जाएगा।

    अपने मतभेदों को दूर करने का दिया निर्देश 

    भुजबल ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो शिकायत दर्ज की जानी चाहिए। साथ ही, ग्राम स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत किया जाए और आगामी ग्राम पंचायत, सोसायटी, बाजार समिति, नगर पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम, जिला परिषद में अधिक से अधिक संख्या में एनसीपी उम्मीदवारों का चुनाव कर पार्टी की ताकत बढ़ाई जाए। पंचायत समिति और अन्य चुनाव में उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को चुनाव का सामना करते हुए अपने मतभेदों को दूर करने का भी निर्देश दिया है।

    7 दिसंबर से सभी तालुकों में कार्यकर्ताओं की बैठक

    इस अवसर पर मंत्री छगन भुजबल ने जिले के सभी पदाधिकारियों से स्थानीय स्थिति का जायजा लिया और पदाधिकारियों के विचार जाने। इस अवसर पर बोलते हुए, रवींद्र पागर ने कहा कि शरद पवार के 81वें जन्मदिन के अवसर पर, नाशिक जिला एनसीपी 7 दिसंबर से सभी तहसीलों में कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित करेगी। साथ ही 12 दिसंबर को पवार के जन्मदिन पर तालुकावार वर्चुअल रैली भी की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि 14 दिसंबर से तहसील में विभिन्न सामाजिक रूप से उपयोगी कार्यक्रमों की योजना बनाई जाएगी।